मैदा से है परहेज, तो गुमला में यहां गेहूं की रोटी से बना अंडा रोल खाएं

 अनंत कुमार/गुमला.वर्तमानदौर में फास्ट फूड का प्रचलन काफी जोर शोर से बढ़ रहाहै. इसकी दीवानगी बच्चों से लेकर युवाओं तक में दिख रही है.यही कारण है कि आजकल आपको हर चौक चौराहों पर फास्ट फूड की दुकानें दिख जाएगी. गुमला में भी फास्ट फूड का खासा क्रेज है. शहर के खड़िया पाड़ा के कब्रिस्तान रोड में अनिल अंडा रोल के स्टॉल पर मिलने वाला अंडा रोल काफी फेसम है.

स्टॉल के संचालक अनिल कुजूर ने कहा कि हमारे स्टॉल पर अंडा रोल की रोटी दो प्रकार के उपलब्ध हैं. एक मैदा का और एक गेहूं का आटा का. दोनों तरह की रोटी मैं खुद तैयार करता हूं. मैं लगभग 12 साल से रोल बेच रहा हूं. शुरूआत में सिंगल अंडा रोल 12 रुपये पीस, डबल अंडा रोल 20 रूपये पीस बेचता था. वर्तमान में सिंगल अंडा रोल 25 रुपए पीस व डबल अंडा रोल 35 रुपए पीस बेचता हूं. दुकान दोपहर के 3 बजे से लेकर रात 9 बजे तक लगाता हूं. रोल के अलावा अंडा पाउच, चाउमिन इत्यादि उपलब्ध हैं.स्टॉल लगने के साथ ही रोल खाने वालों के आने का सिलसिला शुरू हो जाता है. जोकि रात तक जारी रहता है.

सिंगल अंडा रोल 25 रुपए पीस
वहीं आगे बताया कि अंडा रोल में प्रयोग होने वाली रोटी को पानी व नमक से गुंदते हैं, गूंदकर 10 से 15 मिनट छोड़ते हैं. फिर कम आंच में हल्का पकाकर प्लास्टिक में पैक करके रखते हैं.वहीं, रोल में डालने वाला चाऊमीन मशाला अलग से तैयार करते हैं.ग्राहकों की मांग पर गरमा गरमा रोल बनाकर उसमें चाउमिन मशाला डालते हैं. फिर टोमेटो व चिल्ली सॉस,प्याज,मिर्च व पत्ता गोभी डालकर अलग से टोमैटो व चिल्ली सॉस के साथ परोसा जाता है.वहीं दुकान पर खाने आए ग्राहक मुजाहिद अंसारी ने बताया कि यहां का अंडा रोल बहुत टेस्टी है.मैं जब भीयहां से गुजरता हूं रोल खाकर ही जाता हूं साथ ही पैक कराकर भी ले जाता हूं.मेरी घरवाली को भी यहां का रोल बहुत पसंद है.यहां का रोल स्वाद व पैसा दोनों के हिसाब से टेस्टी है.

.

FIRST PUBLISHED : November 14, 2023, 20:00 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *