मुक्का मारता है ये डॉक्टर… ऐसे जालिम से मरीज को बचाए भगवान, इस वीडियो से कांप जाएगी रूह

हाइलाइट्स

वायरल वीडियो में 82 वर्षीय बुजुर्ग महिला को डॉक्टर द्वारा पीटने का मामला आया सामने
मरीज को मुक्का मारने का मामला साल 2019 का है.
इस वीडियो को डॉक्टर एआई फेन ने सोशल मीडिया पर शेयर किया.

बीजिंगः चीन में आए दिन अजीबो-गरीब घटनाएं सामने आती रहती हैं, जो बेहद हैरान कर देने वाली होती हैं. इसी कड़ी में एक घटना सामने आई है, जहां एक डॉक्टर ऑपरेशन के दौरान बुजुर्ग महिला मरीज को घूंसा मारता हुआ नजर आ रहा है. वहीं मामला सामने आने के बाद अधिकारी घटना की जांच में जुट गए हैं. इस घटना का वीडियो उस डॉक्टर ने शेयर किया है, जिसने वुहान में कोरोना वायरस के फैलने की सूचना दी थी. डॉक्टर एई फेन ने कथित हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह फुटेज इस सप्ताह चीनी सोशल मीडिया वीबो पर फेन की पोस्ट के बाद वायरल हो गया, जिसके बाद नाराजगी के कारण अस्पताल की मूल कंपनी एयर चाइना को डॉक्टर को निलंबित करना पड़ा और सीईओ को बर्खास्त करना पड़ा. वीडियो में दिखाया गया है सर्जन ने ऑपरेशन के दौरान अपने मरीज को कम से कम तीन बार मुक्का मारा, जिसके बारे में एयर चाइना ने कहा कि यह 2019 में चीनी प्रांत गुआंग्शी के एक शहर गुइगांग में उसके एक नेत्र अस्पताल में किया गया था.

एइर आई हॉस्पिटल ग्रुप ने एक बयान में कहा, पीड़िता एक वृद्ध महिला थी, जिसे सर्जरी के लिए एनेस्थीसिया दिया गया था. इसके बाद भी वह अपना सिर और आंख बार-बार हिला रही थी, जिससे डॉक्टर को ऑपरेशन करने में परेशानी हो रही थी. वह बार-बार मंदारिन भाषा में उसे समझा रहा था, लेकिन महिला केवल स्थानीय भाषा समझती थी. इसलिए डॉक्टर झला गया और मरीज पर हमला कर दिया.

स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि महिला के माथे पर चोट लग गई और अस्पताल ने मुआवजे के रूप में मरीज के परिवार को 500 युआन का भुगतान किया. स्थानीय मीडिया से बात करते हुए, पीड़िता के बेटे ने यह भी दावा किया कि वह अपनी बायीं आंख से अंधी थीं, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि हमले के चलते महिला की आंख को नुकसान पहुंचा है या उससे पहले से ही समस्या थी. करीब चार साल तक घटना की जांच नहीं हो पाई थी. क्योंकि तब यह मामला सामने नहीं आया था.

गुरुवार को, अस्पताल ने “समूह के नियमों के गंभीर उल्लंघन” का हवाला देते हुए सीईओ को बर्खास्त करने और सर्जन को निलंबित करने की घोषणा की. फेन द्वारा अपने दो मिलियन फॉलोअर्स के लिए आपत्तिजनक सीसीटीवी फुटेज ऑनलाइन जारी करने के बाद मामला प्रकाश में आया. वह दिसंबर 2019 में कोरोनोवायरस संक्रमण के साथ निमोनिया का सामना करने वाली पहली डॉक्टरों में से एक थीं.

Tags: China, Social media, Viral video news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *