मुंबई में गणेश भक्तों को लूटने गुजरात से भी आए थे चोर! 10 दिनों में 20 को पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ा

मुंबई में गणेश भक्तों को लूटने गुजरात से भी आए थे चोर! 10 दिनों में 20 को पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ा

मुंबई में गणेश प्रतिमा का विसर्जन.

मुंबई:

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में गणेशोत्सव के दौरान भीड़ का फायदा उठाकर चोर बड़े पैमाने पर चोरी की घटना को अंजाम देते हैं. 10 दिनों के उत्सव में अकेले लालबाग में चोरी और लूट तथा मिसिंग के 150 से ज्यादा मामले सामने आए, जिनमें 13 एफआईआर दर्ज हैं. इसमें काला चौकी पुलिस ने अब तक 20 लूटेरों की गिरफ्तारी की है और बाकियों की तलाश जारी है. पुलिस की मानें तो इस साल लालबाग के बप्पा के भक्तों को लूटने आए चोरों में गुजरात से भी चोर आए थे.

यह भी पढ़ें

लालबाग के राजा के दर्शन करने हर साल लाखों गणेश भक्त आते हैं. इस दौरान भीड़ का फायदा उठाकर भक्तों के मोबाइल फोन, जेवर और बटुए पर हाथ साफ करने वाले चोर भी आते हैं. काला चौकी पुलिस ने इस बार दस दिनों के उत्सव में बीस चोरों को रंगे हाथों पकड़कर करीब चार लाख रुपये का चोरी का सामान बरामद किया है.

पुलिस के मुताबिक मोबाइल फोन, सोने की चेन और बटुआ चुराने के इस बार 55 के करीब मामलों में 13 एफआईआर दर्ज किया गया.

पुलिस के मुताबिक लालबाग के राजा के दर्शन के लिए आने वाले भक्तों के फोन, पॉकेट और जेवरात पर हाथ साफ करने के लिए दूसरे राज्यों से चोर भी आते हैं. पुलिस की मानें तो इस बार गुजरात के अहमदाबाद से भी चोरों का गैंग आया था, जिसकी सरगना लक्ष्मी ठाकुर नाम की एक महिला है.

पुलिस ने 11 मामलों को सुलझाते हुए 20 लोगों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से 15 चोरी के मोबाइल, 4 सोने की चेन और 4 बटुआ बरामद किया है, लेकिन 100 से भी ज्यादा मोबाइल फोन जिनकी मिसिंग शिकायत है, उनकी तलाश जारी है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *