महादेव ऐप के कैश से दुबई में ऐश…कैसे 200 करोड़ की शादी ने सट्टेबाज को फंसाया, जानें ED के एक्शन की कहानी

नई दिल्‍ली. महादेव बेटिंग ऐप से जुड़ी जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, प्रवर्तन निदेशालय (ED) के जाल में बड़ी-बड़ी बॉलीवुड हस्तियां फंसती नजर आ रही हैं. पेश मामले में अबतक बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर, कॉमेडियन कपिल शर्मा, हुमा कुरैशी और हीना खान का नाम सामने आ चुका है. ईडी की माने तो यह लिस्‍ट अभी और लंबी होने वाली है. माना जा रहा है कि कुल 17 ऐसे सितारे हैं, जो जांच एजेंसी के रडार पर हैं. महादेव बेटिंग ऐप से हवाला का पूरा गड़बड़झाला करीब 5 हजार करोड़ का बताया जा रहा है. बड़ा सवाल यह है कि आखिर यह महादेव बेटिंग ऐप क्‍या है? कैसे एक 200 करोड़ की शादी ने सट्टेबाज सहित बॉलीवुड सितारों को इस मामले में फंसा दिया. ईडी को इसके बारे में पता कैसे चला? आइये हम आपको इसके पीछे की पूरी कहानी समझाते हैं.

महादेव बेटिंग ऐप कंपनी के प्रवर्तक सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल हैं, जो दुबई से इस सट्टेबाजी के धंधे को चलाते हैं. ईडी की माने तो नए यूजर्स का पंजीकरण करने के लिए ‘ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप्लीकेशन का इस्तेमाल होता है. उनकी आईडी बनाई जाती है. बहुस्तरीय बेनामी बैंक खातों के नेटवर्क से धनशोधन किया जाता है. ईडी ने अबतक पेश मामले में चार लोगों की गिरफ्तार किया है, जिनमें दो सगे भाई सुनील दम्मानी और अनिल दम्मानी भी शामिल हैं. साथ ही छत्तीसगढ़ पुलिस का ASI चंद्रभूषण वर्मा और सतीश चंद्राकर भी सलाखों के पीछे है.

यह भी पढ़ें:- न कानून पढ़ा…न पद की मर्यादा रखी…उपराष्‍ट्रपति धनकड़ का अशोक गहलोत को करारा जवाब, क्‍या है पूरा विवाद? जानें

दुबई की एक आलीशान शादी से खुला राज…
ईडी के मुताबिक महादेव बेटिंग ऐप के माध्‍यम से सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल पांच हजार करोड़ का सम्राज्‍य बना चुके हैं. कंपनी का संचालन दुबई से होता है लेकिन उसके दफ्तर भारत सहित दुनिया भर में हैं. इसी साल फरवरी महीने में दुबई में ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर की शादी थी. इस शादी में करीब 200 करोड़ रुपये खर्च किए गए. ईडी के सूत्रों के मुताबिक करीब 17 बॉलीवुड हस्तियों को शादी में परफॉर्म करने के लिए बुलाया गया.

यह भी पढ़ें:- ‘आज अदालत में सांकेतिक…’ कोर्ट रूम में आते ही CJI ने दी खुशखबरी, लाखों वादियों को होगा फायदा

चार्टर्ड प्‍लेन से शादी में पहुंची बॉलीवुड हस्तियां?
ईडी का कहना है कि सभी बॉलीवुड हस्तियों केा दुबई स्थिति शादी में बुलाने के लिए चार्टर्ड प्‍लेन का इस्‍तेमाल किया गया. तमाम कलाकारों को हवाला के जरिए करोड़ों रुपए की पेमेंट की गई. बस यहीं से प्रवर्तन निदेशालय की नजर पूरे इवेंट पर पड़ी. धीरे-धीरे कर बॉलीवुड हस्तियां इसके जाल में आ गई. रणबीर कपूर पर आरोप है कि उन्होंने महादेव बेटिंग ऐप की एक सपोर्टिंग ऐप को प्रमोट किया था.

महादेव ऐप के कैश से दुबई में ऐश...कैसे 200 करोड़ की शादी ने सट्टेबाज को फंसाया, जानें ED के एक्शन की कहानी

किन-किन बॉलीवुड हस्तियों पर है शक?
ईडी सूत्रों के मुताबिक इस भव्‍य शादी में जिन 17 बॉलीवुड हस्तियों ने शिरकत की, उसमें विशाल ददलानी, टाइगर श्रॉफ, सोनाक्षी सिन्हा, आतिफ असलम, सनी लियोन, नेहा कक्कड़, अली असगर, भारती सिंह, भाग्यश्री, पुलकित सम्राट, एली अवराम और राहत फतेह अली खान भी शामिल हैं. माना जा रहा है आगे आने वाले दिन में इन स्‍टार्स से भी ईडी द्वारा पूछताछ की जा सकती है.

Tags: Huma Qureshi, Kapil sharma, Ranbir kapoor, Sana Khan

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *