मतदान के बाद नरसंहार करने वाले आरोपियों के घर जमीदोज, फर्जी वोटिंग का आरोप

शिवपुरी. शिवपुरी जिले के पोहरी विधानसभा क्षेत्र के चकरामपुर गांव में तीन लोगों की हत्या के आरोपियों के मकान मिट्टी में मिला दिए गए. हत्या का आरोप इलाके के कुशवाहा समाज के परिवार पर लगा है. पीड़ित परिवार का कहना है ये हत्याकांड फर्जी मतदान और बूथ कैप्चरिंग का विरोध करने पर हुआ.

17 नवम्बर को मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान था. मतदान समाप्त होने के बाद चकरापुर गांव के कुशवाह परिवार के लोगों ने भदौरिया परिवार के छह लोगों को पहले जिंदा जलाने की कोशिश की फिर उन्हें पीट-पीट कर मरणासन्न कर दिया था. 18 नवम्बर को इलाज के दौरान पीड़ितों की ग्वालियर में मौत हो गई.

फर्जी वोटिंग का विरोध करने का अंजाम
मृतकों के स्वजन जब 19 नवम्बर की देर शाम शव लेकर वापिस नरवर लौटे तब उन्होंने इस बात का खुलासा किया कि यह पूरी घटना पुरानी रंजिश को लेकर नहीं बल्कि फर्जी वोटिंग और बूथ कैप्चरिंग का विरोध करने पर अंजाम दी गई है. पूनम तोमर का आरोप है पूरा गांव कुशवाह समाज का है. गांव में सिर्फ एक ही क्षत्रिय परिवार रहता है. पूरा गांव कांग्रेस प्रत्याशी कुशवाह होने के कारण उसके पक्ष में खड़ा था जबकि भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में सिर्फ भदौरिया परिवार ही था.

ये भी पढ़ें-MP Elections : मुरैना में मतदान के दौरान हिंसा, पथराव में दो लोग घायल, एक मतदान केंद्र के पास बंटे पैसे, वीडियो वायरल

परिवार का आरोप
पूनम का कहना है लक्ष्मण भदौरिया, भोला भदौरिया भाजपा एजेंट के रूप में मतदान केंद्र पर मौजूद थे. मतदान के दौरान जब कांग्रेस पार्टी के लोग फर्जी मतदान कर रहे थे तो लक्ष्मण और योगेंद्र उर्फ भोला ने इसका विरोध दर्ज करवाया. इसी विरोध पर वहां झगड़ा हुआ और इसके बाद जब मतदान समाप्त हो गया तो सभी आरोपितों ने एक राय होकर इस पूरे घटनाक्रम को अंजाम दे दिया.

MP : मतदान के बाद नरसंहार करने वाले आरोपियों के घर पर चला बुलडोजर, पीड़ितों ने कहा-फर्जी वोटिंग रोकने का नतीजा

मंत्री ने की फांसी की मांग
मंत्री सुरेश राठखेड़ा ने भी इस पूरे मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा पीड़ित मेरा एजेंट था और उसने मुझे फोन पर इस बात की सूचना भी दी थी कि, कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थकों की तरफ से जबरन फर्जी मतदान किया जा रहा है. इस पर मैंने भी कलेक्टर और एसपी को फोन पर इस बात की सूचना दी थी. मैं इस मामले को शासन और प्रशासन के सामने रखूंगा, क्योंकि यह बेहद जघन्य हत्याकांड है. ऐसा घटनाक्रम आज से पहले मैंने कभी भी नहीं देखा. मेरी मांग है कि आरोपितों को फांसी की सजा दी जाए. मृतकों के परिवार और मंत्री सुरेश राठाखेड़ा ने विभिन्न मांगों को लेकर नरवर में एम्बुलेंस को रोककर चक्काजाम किया.

Tags: Butal murder, Cruel murder, Shivpuri News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *