भारत में पहली बार इस शेफ ने जीता इंटरनेशनल अवॉर्ड, दुनियाभर के लोग हैं इनके ‘डेजर्ट’ के दीवाने

अंकित राजपूत/ जयपुर: जयपुर अपने खाने पीने के लिए पूरी दुनिया में फेमस है. यहां लोग खाने-पीने के भी शौकीन हैं और खिलाने के भी यहां एक से बढ़कर एक प्रोफेशनल शेफ भी हैं, जिनके हाथ का बना हुआ हर पकवान लज़ीज़ होता है और दुनिया उसकी दिवानी हो जाती है. ऐसा ही जयपुर की युवा शेफ तेजस्वी चंदेला जिनके हाथ की बनी हुई पेस्ट्री लोगों को खूब पसंद आती है. हाल ही में उन्होंने पेरिस पेस्ट्री टैलेंट ऑफ द ईयर’ का अवॉर्ड जीता है.

शेफ तेजस्वी चंदेला को मिला ‘पेस्ट्री टैलेंट ऑफ द ईयर’ का अवॉर्ड
जयपुर की मशहूर शेफ तेजस्वी चंदेला को पेरिस में ‘पेस्ट्री ‘टैलेंट ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड मिला है. यह अवॉर्ड उन्हें ला लिस्टे पेरिस की ओर से दिया गया है. उन्हें इंडियन मिठाई और पेस्ट्री को यूरोपियन फ्लेवर के साथ मिक्स करके इनोवेटिव पेस्ट्री बनाने के लिए यह सम्मान दिया गया है. शेफ तेजस्वी चंदेला ने पेरिस में स्थित के ले कॉर्डन ब्लू से शिक्षा हासिल कर की है. और 22 साल की उम्र में अपने वेंचर ‘डेजर्ट’ पैटिसरी एंड कैफे’ की स्थापना की और उसका संचालन करती हैं.

घेवर और रबड़ी के फ्लेवर से बनाई पेस्ट्री
शेफ तेजस्वी चंदेला को मिला ‘पेस्ट्री टैलेंट ऑफ द ईयर’ का अवॉर्ड स्पेशल रूप से घेवर और रबड़ी के साथ एक्सपेरिमेंट कर पेस्ट्री बनाने के लिए दिया गया है. तेजस्वी ने इस पेस्ट्री को बनाने के लिए इसमें मीठे स्वाद को बैलेंस करने के लिए इसमें ऑरेंज का उपयोग किया. सोनपपड़ी, इमरती, आगरा का पेठा, गजक को मॉडर्न पेस्ट्री की तरह प्रेजेंट किया. भारत में पहली बार किसी शेफ को यह अवॉर्ड मिला है. तेजस्वी अभी दुनियाभर में लोगों को इंडियन मिठाई बनाना सिखा रही हैं. इंडियन और मॉडर्न पेस्ट्री को यूनिक फ्लेवर के साथ आगे ले जाना है ही उनका लक्ष्य है. उन्होंने अपने फैंस को धन्यवाद देते हुए कहा कि वैश्विक मंच पर अपने प्यारे देश भारत का प्रतिनिधित्व करना एक सम्मान की बात है. जिसे मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकती, इस उपलब्धि का श्रेय मैं ईश्वर, अपने परिवार और अपनी अविश्वसनीय टीम को देता हूं जिन्होंने हर चुनौती में मेरा साथ दिया.

Tags: Hindi news, Jaipur news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *