भारत की वो 5 डरावनी जगहें जिनका नाम सुनते ही धड़कता है दिल!

नई दिल्ली:

Haunted Places in India: पूरी दुनिया में अनगिनत भूतिया जगहें हैं. इनमें से की भारत में भी मौजूद हैं. भूतिया जगहें वे स्थान होते हैं जहां पर प्राकृतिक या अद्भुत घटनाएं होती हैं, जो लोगों को भूत-प्रेत या असाधारण घटनाओं की याद दिलाती हैं. इन जगहों पर अक्सर अजीबोगरीब शव, रोएं, चीखें या अन्य अस्वाभाविक घटनाएं देखी जाती हैं, जिससे लोग उन्हें भूत-प्रेत के संबंध में मानते हैं। ये स्थान अक्सर प्राचीन या ऐतिहासिक होते हैं और उनमें अनुपम माहौल या वातावरण की गाथाएं छीपी होती हैं, जो लोगों को भयभीत करने के लिए पर्याप्त होती हैं.

ये भी पढ़ें: Chocolate Day: ये है भारत की सबसे महंगी चॉकलेट, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

भूतिया जगहें वहां के लोगों के बीच प्रसिद्ध होती हैं जहां अजीब-गरीब घटनाएं होती हैं और लोगों को भूत-प्रेत का सामना होता है. इन जगहों पर विभिन्न प्रकार की कहानियां और रोमांचक घटनाएं होती हैं जो लोगों की रुचि को बढ़ाती हैं. भारत में कई प्रसिद्ध भूतिया जगहें हैं जो अपनी रहस्यमयी और भूतिया माहौल के लिए प्रसिद्ध हैं. आज हम आपको ऐसे ही कुछ स्थानों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनके बारे में कहा जाता है कि यहां जाना खतरे से खाली नहीं होता.

भानगढ़ का किला, राजस्थान

भानगढ़ का किला राजस्थान के अलवर जिले में स्थित है और इसे भूतिया किला के रूप में जाना जाता है. इसे कई लोगों ने अजीबोगरीब गतिविधियों और पारानॉर्मल घटनाओं का केंद्र माना है. 

बीतालगढ़ फोर्ट, राजस्थान

बीतालगढ़ फोर्ट भारत के राजस्थान राज्य में स्थित है और इसे अपराधिक किला के रूप में जाना जाता है. इसे भूतिया घटनाओं के लिए प्रसिद्ध होने के लिए जाना जाता है.

ये भी पढ़ें: आखिर क्यों गुलाब है प्यार के इजहार करने का प्रतीक, जानें ये शानदार जवाब

बानगड़ फोर्ट, महाराष्ट्र

बानगड़ फोर्ट महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में स्थित है और इसे भूतिया फोर्ट के रूप में जाना जाता है. इसे पारानॉर्मल गतिविधियों और अजीबोगरीब कहानियों के लिए प्रसिद्ध होने के लिए जाना जाता है. 

डूम्ड बांगला, वेस्ट बंगाल

डूम्ड बांगला वेस्ट बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में स्थित है और इसे अजीबोगरीब और भूतिया घटनाओं के लिए प्रसिद्ध होने के लिए जाना जाता है.

बोल्ड हिल, उत्तराखंड

बोल्ड हिल उत्तराखंड के रायगढ़ जिले में स्थित है और इसे पारानॉर्मल गतिविधियों के लिए प्रसिद्ध होने के लिए जाना जाता है. यहां पर कई भूतिया और रहस्यमय घटनाएँ होती हैं. ये थीं कुछ प्रसिद्ध भूतिया जगहें जो भारत में पर्यटकों के बीच लोकप्रिय हैं और इनके चारों ओर कई कहानियाँ और लोकतंत्र फैली हुई हैं.

ये भी पढ़ें: आखिर हमारी संस्कृति में क्यों महत्वपूर्ण है काजल, जानिए इसका सटीक जवाब

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *