भाजपा ने कांग्रेस के ‘भ्रष्टाचार’ के बारे में लोगों को बताने के लिए भू-पे जारी किया

छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पर निशाना साधने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने बृहस्पतिवार को ‘भू-पे’ नामक ‘क्यूआर कोड’ जारी किया। इस क्यूआर कोड को स्कैन करने से यह एक वेबसाइट पर ले जाता है जिसमें राज्य सरकार के कथित घोटालों के बारे में जानकारी है।
रायपुर में एक कार्यक्रम के दौरान भू-पे क्यूआर कोड जारी करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि जब से राज्य में भूपेश बघेल सरकार चुनी गई है, उसने भ्रष्टाचार के नए तरीकों का आविष्कार किया है और इस ऐप में इसका विवरण है।
भू-पे क्यूआर कोड की टैगलाइन है- हर काम का दाम, भू-पे करो। क्यूआर कोड को स्कैन करने पर यह उपयोगकर्ताओं को भूपेकरोडॉटकॉम पर ले जाता है।

इस वेबसाइट पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके अधिकारियों के चित्र और उनके शासन के दौरान शराब, कोयला, लोक सेवा आयोग भर्ती, गोबर खरीद योजना, ऑनलाइन गेमिंग-सट्टेबाजी ऐप सहित लगभग 26000 करोड़ रुपये के कथित भ्रष्टाचार के बारे में विस्तृत जानकारी है।
क्यूआरकोड जारी करने के मौके पर ठाकुर ने सत्ताधारी दल कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि छत्तीसगढ़ के गठन के बाद पहली बार ऐसी सरकार चुनी गई है, जिसने नए-नए तरीके खोजकर भ्रष्टाचार के नए आयाम स्थापित किए हैं।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से मेरा सवाल यह है कि उनकी पार्टी द्वारा (2018 विधानसभा चुनाव में) किये गये 36 प्रमुख वादे पूरे क्यों नहीं किये गये? उन्होंने आरोप लगाया कि वादों को पूरा करने के बजाय इसने राज्य में माफिया राज स्थापित कर दिया।

ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सरकार अभी तक किसानों को दो साल का बकाया बोनस तक नहीं दे पाई है।
उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ को अग्रणी राज्य बनाने के लिए भाजपा ने ‘छत्तीसगढ़ राज्य’ बनाया। उस समय मध्यप्रदेश बीमारू राज्य था तो समझ सकते हैं कि छत्तीसगढ़ में क्या स्थिति थी। लेकिन जब यहां पर कमल खिला तो हमने विकास के नए आयाम स्थापित किए। लेकिन पांच वर्षों में छत्तीसगढ़ का क्या हाल कर दिया। छत्तीसगढ़ को बेहाल कर दिया।
ठाकुर ने कहा कि एक तरफ मोदी जी ऑपरेशन गंगा चलाकर यूक्रेन से 23000 युवा भारतीयों को सुरक्षित भारत ले आये और दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री गंगाजल की कसम खाकर क्या कर रहे हैं?

उन्होंने कहा कि दिल्ली राज्य में 200 करोड़ का शराब घोटाला हुआ तो वहां के मंत्री नेता जेल में हैं। यहां 2000 करोड़ का घोटाला हुआ तो समझ सकते हैं कि इनका क्या होगा?
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने रोजगार नहीं दिया, केवल बेरोजगार बनाया। बेरोजगारी भत्ते का वादा किया था, वह भी पूरा नहीं किया।
उन्होंने दावा किया कि इलाज के अभाव में छत्तीसगढ़ के जनजातीय क्षेत्रों में करीब 39 हजार बच्चों की मौत हो गई। ठाकुर ने कहा कि एक बच्चे की भी मृत्यु हो जाए तो कितना दुख होता है, लेकिन यहां तो कांग्रेस के भू-पे राज में 39 हजार बच्चों की मृत्यु इलाज के अभाव में हुई।
उन्होंने युवाओं सहित सभी लोगों से भू-पे लिंक से जुड़ने और भूपेश बघेल सरकार के कुशासन को सबके सामने लाने का आग्रह किया।
इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और अन्य भाजपा नेता मौजूद थे।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *