बेटे की गई जान, परिवार ने निभाया मानवता का फर्ज, 2 लोगों को दी नई जिंदगी

शैलेंद सिंह

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर में एक बार फिर ग्रीन कॉरिडोर बना. शहर ने अपना 53वां ग्रीन कॉरिडोर देखा. दरअसल, 21 साल के देवांश जोशी रोड ऐक्सिडेंट के बाद ब्रेन डेड हो गए थे. इसके बाद उनके परिजनों ने बड़ा फैसला लेते हुए उनकी किडनी और लीवर दान करने का फैसला किया. उन्होंने अपने बेटे की किडनी चोईथराम अस्पताल और लीवर बॉम्बे हॉस्पिटल को डोनेटक किया. इसके बाद ऑर्गन को ग्रीन कॉरिडोर बनाकर अस्पताल के लिए रवाना किया गया. देवांश के परिवार के इस फैसले ने 2 लोगों को नई जिंदगी दी है.

बता दें कि देवांश अपने कुछ साथियों के लिए अयोध्या राम मंदिर दर्शन करने के लिए निकला था. इस दौरान रास्ते में एक सड़क हादसे का शिकार हो गया और उनकी मौत हो गई. इसके बाद देवांश के परिवार ने ऑर्गन डोनेट करने का फैसला किया. शुक्रवार दोपहर इंदौर में ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया. गौरतलब हो कि 3 दिन में शहर में दूसरी बार ग्रीन कॉरिडोर बना.

अंतिम यात्रा में नम हुई आंखें 

बता दें कि पिछले रविवार को देवास से 12 सदस्यों के साथ अयोध्या पैदल यात्रा में देवांश जोशी शामिल हुए थे. उनको विदिशा के पास एक अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी थी. इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे. अन्य यात्रियों ने उन्हें तत्काल विदिशा के मेडिकल काॉलेज में भर्ती कराया था.

ये भी पढ़ें: बोझ उठाने वाली बनी दुल्हन: रेलवे स्टेशन पर लगी हल्दी-मेहंदी, इकलौती महिला कुली की हुई शादी, दोस्त ने खोजा हमसफर

फिर यहां से प्रारंभिक उपचार के बाद देवांश को भोपाल रेफर किया गया था. कुछ घंटे तक भोपाल के बंसल अस्पताल में उसका उपचार चला. फिर वहां हालात में सुधार नहीं हुआ तो परिजन उन्हें लेकर इंदौर के बांबे अस्पताल ले आए थे. यहां देवांश की मौत हो गई. उनकी अंतिम यात्रा में हर किसी की आंखें नम हो गई. बताया जा रहा है कि देवास से अयोध्या जाते समय सांची के पास देवांश का एक्सीडेंट हुआ था. 15 लोगों के साथ देवांश पैदल अयोध्या रवाना हुआ था. वह इंदौर के SGSITS का स्टूडेंट था.  बीटेक फाइनल इयर की पढ़ाई कर रहा था.

Tags: Dewas News, Indore news, Mp news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *