बेटी पैदा न होने से नाराज पति ने पत्नी को बोला तीन तलाक, घर से निकाला

हाइलाइट्स

आगरा में पति पत्नी के बीच विवाद होने का एक अनोखा मामला सामने आया है
बेटी को जन्म नहीं देने की वजह से आगरा के एक शख्स ने पति को तलाक दे दिया

आगरा. आपने आज तक पति-पत्नी के बीच विवाद की अलग-अलग वजह जरूरी सुनी होगी. कभी पति पत्नी और वो का मामला होता है, तो कभी बच्चे नहीं होने की वजह से भी विवाद होता है. लेकिन इस बार आगरा में पति पत्नी के बीच विवाद होने का एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां एक शख्स ने अपनी पत्नी को इसलिए तीन तलाक बोलकर घर से निकाल दिया, क्योंकि उसने एक बाद एक तीन बेटों को जन्म दिया। बेटी पैदा न होने से नाराज शख्स ने पत्नी को ही तलाक दे दिया.

आगरा के परिवार परामर्श केंद्र में एक ऐसा मामला सामने आया, जिसमें पति-पत्नी के बीच इस बात को लेकर विवाद था कि पति अपनी पत्नी से मांग कर रहा था कि उसे अब  बेटी चाहिए. पत्नी का कहना है कि परिवार की आर्थिक स्थिति सही नहीं है. चौथा बच्चा होने से और संकट आ जाएगा. इस बात की भी कोई गारंटी नहीं है कि अगली संतान लड़की ही होगी. विवाद के बाद यह मामला परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा और थाना शाहगंज पुलिस को इस मामले में एफआईआर के आदेश दे दिए गए.

10 साल पहले हुई थी शादी
बता दें कि आगरा के शाहगंज की रहने वाली एक युवती का 10 साल पहले मलपुरा के रहने वाले एक युवक से विवाह हुआ था. इसके बाद उनके तीन बच्चे हुए. तीनों लड़के थे, लेकिन पिता को चाहत थी कि उसके घर में एक लड़की का भी जन्म हो. जिसके लिए उसने अपनी पत्नी से कहा कि मुझे एक लड़की चाहिए. पति अपनी पत्नी को लड़की पैदा करने का दबाव बनाता रहा. महिला ने अपने पति से कहा कि हमारे परिवार की आर्थिक स्थिति सही नहीं है. चौथा बच्चा होने के बाद स्थिति और ज्यादा खराब हो सकती है. अपने पति से चौथा बच्चे के लिए उसने काफी मना किया. यह भी कहा कि इस बात की भी कोई गारंटी नहीं है कि चौथा बच्चा लड़की ही हो. अगर लड़का हो गया तो फिर क्या होगा? इसी बात को लेकर पति-पत्नी में काफी विवाद होता रहा. जिसके बाद पति ने पत्नी को छोड़ दिया. इसके बाद यह मामला आगरा के परिवार परामर्श केंद्र में पहुंचा, जहां पर काउंसलर द्वारा दोनों को समझाया गया, लेकिन पत्नी और पति दोनों ही अपनी-अपनी बात पर अड़े रहे.

FIR दर्ज करने के आदेश
काउंसलर डॉक्टर अमित गौड़ ने बताया कि परिवार परामर्श केंद्र में करीब 100 से ज्यादा मामले आए. जिसमें एक मामला ऐसा भी आया जिसमें एक पति अपनी पत्नी से लड़की की मांग कर रहा था. उसका कहना था कि हमारे पास तीन लड़के हैं और अब मुझे लड़की चाहिए. पत्नी ने जब परिवार की आर्थिक स्थिति को देखते हुए इस बात से इनकार किया, तो पति ने अपनी पत्नी को छोड़ दिया. पत्नी काफी परेशान होकर परिवार परामर्श केंद्र पहुंची जहां पर दोनों पक्षों से बैठकर बात की गई. जब कोई बात नहीं बनी तो थाना शाहगंज को इस मामले में एफआईआर दर्ज करने के आदेश दे दिए गए हैं.

Tags: Agra news, UP latest news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *