बीते 30 दिन में प्रधानमंत्री मोदी के बाद मुख्यमंत्री योगी के बढ़े सबसे ज्यादा फॉलोअर्स

सोशल मीडिया मंचों के बारे में जो सूची जारी की गयी है उसके मुताबिक ओवरआल भारतीय पर्सनालिटी और संस्थानों में भी सीएम योगी की दमदार मौजूदगी है। इस मामले में सिर्फ इसरो, पीएम मोदी और विराट कोहली ही उनसे आगे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता दिन दूनी और रात चौगुनी की रफ्तार से बढ़ रही है। सोशल मीडिया साइट एक्स (पहले ट्विटर) के ताजा आंकड़े इसकी पुष्टि कर रहे हैं। एक्स द्वारा दुनिया भर की इंडिविजुअल पर्सनालिटीज, ऑर्गनाइजेशन, फाउंडेशन समेत अपने सभी हैंडल्स की वो लिस्ट जारी की है, जिसे पिछले 30 दिनों में सबसे ज्यादा लोगों ने फॉलो किया। इस लिस्ट में भारतीय राजनेताओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (6.32 लाख) के बाद जो दूसरा नाम है, वो यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का है।

इन 30 दिनों में सीएम योगी को एक्स पर 2 लाख, 67 हजार 419 लोगों ने फॉलो किया है। तीसरे नंबर पर जो भारतीय राजनेता (राहुल गांधी) हैं, उनसे सीएम योगी कहीं आगे हैं। इससे पता चलता है कि सोशल मीडिया पर सीएम योगी की लोकप्रियता देश के किसी भी राजनेता के मुकाबले सबसे तेजी से बढ़ रही है। एक्स सोशल मीडिया साइट पर सीएम योगी के कुल फॉलोअर्स की संख्या करीब 26 मिलियन (25,981,782) है। इस सूची में यदि ओवरआल भारतीय राजनेता, संस्थानों या पर्सनालिटी की बात करें तो सीएम योगी यहां भी मजबूती से अपनी जगह बनाते हैं। उनसे आगे सिर्फ इसरो (1,166,140), पीएम मोदी और विराट कोहली (4,74,011) ही हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *