बिहार में सियासी तापमान नॉर्मल, मगर रीयल टेंपरेचर होने वाला है कम, बारिश का भी अलर्ट, जानिए डेट

हाइलाइट्स

बिहार के कई जिलों में मौसम फिर से बदलेगा अपना रूप.
आईएमडी ने बिहार में बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट.
मौसम विभाग ने आगामी 18 फरवरी तक पूर्वानुमान लगाया.

पटना. मौसम विभाग ने पूरे सप्ताह के लिए अपडेट जारी किया है जिसके अनुसार, राज्यभर में बारिश के साथ-साथ न्यूनतम तापमान में भी बदलाव आ सकता है. खास बात यह कि बिहार की राजधानी पटना के साथ ही प्रदेश में कई जिलों में वर्षा की संभावना है. पटना मौसम विभाग ने सोशल मीडिया पर जानकारी साझा करते हुए बताया है कि आगामी 13 और 14 फरवरी को मध्यम से तेज बारिश के आसार हैं. वहीं, 15 फरवरी को फिर आसमान में बादल छाए रह सकते हैं, लेकिन बारिश की संभावना कम है.

हालांकि, तापमान में फिर से गिरावट की स्थिति सामने आ सकती है. तापमान में गिरावट का मतलब साफ है कि दोबारा ठंड में वृद्धि हो सकती है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, 13 फरवरी को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. अगले दिन 14 फरवरी को यह तापमान बढ़कर 15 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. हालांकि 15 फरवरी को फिर तापमान घटेगा और 13 डिग्री और 16 फरवरी को घटकर11 डिग्री सेल्सियस आ सकता है. वहीं, 17 और 18 फरवरी को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम 26 डिग्री रहने की संभावना है.

बिहार में ठंड अभी बाकी है…

बता दें कि मौसम विभाग ने जो जानकारी दी है उसके अनुसार, 12 फरवरी न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी के लेटेस्ट अपडेट के अनुसार, 13 फरवरी को इसमें बढ़ोतरी होगी इस दौरान न्यूनतम तापमान 13 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. पटना के साथ यह स्थिति राज्य के अन्य जिलों में दर्ज की जा सकती है. कुछ ऐसा ही हाल 14 फरवरी को भी देखने को मिल सकता है.

Tags: Bihar News, Bihar weather, IMD alert, IMD forecast

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *