बिहार में सियासी घमासान शुरू, क्या मोदी-नीतीश की रणनीति विरोधियों को देगी मात?

Patna:

Bihar Political News: एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती नजर आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ बिहार में नई सरकार 12 फरवरी को फ्लोर टेस्ट पेश करेगी. इस बीच बिहार में महागठबंधन से अलग होने के बाद जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) चुनावी मूड में आ गई है. बुधवार को जिला जदयू की बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनायी गई. वहीं इसको लेकर जिलाध्यक्ष रामबाबू सिंह कुशवाहा ने कहा कि, ”जिले की दोनों लोकसभा सीटें एनडीए जीते, इसके लिए हर बूथ पर मजबूती से काम करना होगा.” आगे उन्होंने कहा कि, ”मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काम को लेकर पार्टी लोकसभा चुनाव में जनता के बीच जाएगी. प्रधान कार्यालय कर्पूरी सभागार इमलीचट्टी में सभी प्रखंड अध्यक्ष के साथ समीक्षा हुई.”

आपको बता दें कि इसको लेकर अध्यक्ष ने बताया कि, ”आम जनता के बीच बिहार और केंद्र सरकार की ओर से चलाई जा रहीं जनहित योजनाओं की जानकारी देनी होगी. विरोधियों के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए आम जनता को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा जनहित में किए गए कार्यों को ही अपना बता रहे हैं और जनता को गुमराह कर रहे हैं.  जनता के सामने सच्चाई रखकर विरोधियों के इस कृत्‍य को रोकना है.”

इसके साथ ही आपको बता दें कि इस मौके पर वरिष्‍ठ नेता रामाशंकर सिंह, युवा अध्यक्ष अखिलेश यादव, रंजन कुमार प्रद्युम्न कुशवाहा, श्याम सुंदर पटेल, मनोज कुशवाहा, बेचन महतो, साधुशरण कुशवाहा, महेश प्रसाद साह, गौरव कुमार नन्हे, रघुवीर पटेल, ध्रुव साह,सुमन सौरभ, प्रमोद पटेल, लालबाबु सहनी और विनोद सिंह आदि शामिल रहें.

12 फरवरी को होगा कैबिनेट का विस्तार

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की इस पहल के बाद मंत्रियों को बिहार विधानसभा के बजट सत्र की तैयारी के लिए समय मिल जाएगा, जबकि बजट सत्र 12 फरवरी से शुरू होगा और 1 मार्च तक चलेगा. वहीं 12 फरवरी को राज्यपाल का अभिभाषण होगा. साथ ही विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग और नए विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा. इससे पहले 12 फरवरी को 11.30 बजे बजट सत्र में राज्यपाल का अभिभाषण होगा. वहीं, विधान मंडल के सत्र के पहले दिन सरकार के द्वारा विश्वास मत प्रस्ताव पेश करेगी और 13 फरवरी को विधान मंडल में बजट पेश करेगी. हालांकि, इस बार बजट सत्र बेहद छोटा होगा और सिर्फ 11 कार्य दिवसों में आयोजित किया जाएगा.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *