बिहार में टूटा RJD-JDU का गठबंधन, लालू के करीबी राजद सांसद ने साफ की तस्वीर

पटना. बिहार में चल रहे सियासी तूफान के लिए बीच आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के करीबी नेता और राज्यसभा सांसद अशफाक करीम ने बड़ा बयान दिया है. अशफाक करीब ने बिहार में आरजेडी-जेडीयू गठबंधन को लेकर तस्वीर पूरी तरह से साफ कर दी है. अशफाक़ करीब ने कहा है कि बिहार में आरजेडी-जेडीयू का गठबंधन टूट गया है. अब बिहार की जनता नीतीश कुमार को कभी माफ नहीं करेगी.

राज्यसभा सांसद अहमद अशफाक करीम ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि JDU-RJD का रिश्ता अब टूट चुका है. नीतीश को बिहार की जनता माफ नहीं करेगी. नीतीश कुमार ने 19 साल में बिहार की राजनीति को अस्थिर किया है. बिहार में सियासी समीकरण पल-पल बदल रहा है.

बिहार में टूटा RJD-JDU का गठबंधन, लालू के करीबी राजद सांसद ने साफ की तस्वीर, बोले- नीतीश को माफ नहीं करेगी जनता

बता दें, बिहार की पल-पल बदलती राजनीति के बीच राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने एक बड़ा दांव चल दिया है. राज्य के कृषि मंत्री और आरजेडी नेता कुमार सर्वजीत का बहुत बड़ा बयान सामने आया है. कुमार सर्वजीत ने ऐलान किया कि आरजेडी सरकार से समर्थन वापस लेने जा रही है. अगर ऐसा होता है तो इस्तीफे के पहले ही नीतीश कुमार सरकार अल्पमत में आ जाएगी. कुमार सर्वजीत ने अपनी सरकारी गाड़ी वापस कर दी है. इसके बाद आरजेडी खेमे के बाकी मंत्रियों ने भी अपनी सरकारी गाड़ियों को लौटाना शुरू कर दिया है.

अमित शाह से मुलाकात के बाद चिराग पासवान ने क्लियर की तस्वीर, बताया बिहार में सियासी खेला की क्या है सच्चाई?

दरअसल सीएम नीतीश कुमार के एनडीए के साथ मिलकर सरकार बनाने की चर्चा के बीच तेजस्वी यादव के भी दावे पर बात शुरू हो गयी है. सूत्रों के अनुसार बिहार के सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते आरजेडी भी राज्यपाल के पास जाकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है. सूत्र बताते हैं कि इस बार नीतीश कुमार के पाला बदलने पर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आक्रामक रूप से जवाब देने की तैयारी में लगे हैं. फिलहाल राबड़ी आवास पर लालू और तेजस्वी यादव आरजेडी नेताओं के साथ बड़ी बैठक कर रहे हैं.

Tags: Bihar News, Lalu Yadav, Nitish kumar

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *