बड़ा एक्शन: ISI एजेंट कलीम के भाई तहसीम का मकान सील, NIA और STF टीम ने शामली में डाला डेरा

हाइलाइट्स

शामली में NIA दिल्ली व एसटीएफ मेरठ की कलीम पर बड़ी कार्रवाई.
ISI एजेंट कलीम के घर पर छापेमारी, भाई तहसीम का मकान सील.
पाकिस्तान जेल से रिहा होकर भारत आये थे कलीम व उसके माता पिता.

शामली. STF मेरठ व NIA दिल्ली की टीम ने शामली जनपद में संयुक्त छापेमारी की है. पाकिस्तानी ISI एजेंट कलीम के घर पर NIA की टीम ने छापेमारी के क्रम में कलीम के माता-पिता से घंटों NIA की टीम ने पूछताछ भी की. इसके बाद ISI एजेंट कलीम के भाई तहसीम के मकान को सील कर दिया. हालांकि, तहसीम NIA व STF के हाथ नहीं लगा है, जिसकी गिरफ्तारी को लेकर NIA व STF शामली में डेरा डाले हुए है. NIA की इस कार्रवाई से कलीम के परिजनों व आसपास के लोगों में हड़कंप मचा हुआ है.

गौरतलब है कि 15 अगस्त को कलीम व उसके माता-पिता को पाकिस्तान जेल से रिहा किया गया था. बताया जा रहा है कि कलीम व उसके माता-पिता पिछले 1 वर्ष से हथियार तस्करी के आरोप में पाकिस्तान जेल में बंद थे. इन्हें 15 अगस्त 2023 को रिहा कर दिया गया था और अपने वतन भारत वापस भेज दिया था. लेकिन, उसके बाद NIA व STF की पूछताछ में कलीम व उसके परिजनों से कई अहम सबूत मिले थे.

बताया जा रहा है कि कलीम के पास से बरामद सबूत के आधार पर उसके पाकिस्तानी ISI एजेंट होने का खुलासा हुआ था, जिसके बाद NIA व STF की टीम ने पाकिस्तानी एजेंट कलीम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था और ISI एजेंट कलीम के परिजनों से जुड़े बाकी लोगों की जांच पड़ताल शुरू कर दी थी. बुधवार को एक बार फिर NIA ने शामली के कलंदरशाह मोहल्ले में बड़ी छापेमारी की है.

कलीम के घर पर NIA की टीम पहुंची और कलीम ISI एजेंट के भाई तहसीम के घर को सील कर दिया. वहीं, इसी एजेंट कलीम के चाचा नासिर ने बताया कि आज सुबह करीब 4:00 बजे NIA व STF की टीम उनके घर पर पहुंची थी और उनके घर को सील कर दिया. बताया जा रहा है की तहसीम इसी मकान में रहता था और पिछले तीन वर्ष से वह लापता है.

फिलहाल इसी एजेंट कलीम के चाचा नासिर ने शासन व प्रशासन से मांग की है कि उन्हें बेवजह परेशान न किया जाए. वहीं, NIA ने मकान को सील कर आगे की वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी है.

Tags: Nia raid, Shamli news, Shamli police, UP latest news, UP news, UP STF, Uttar pradesh news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *