पुरुषों में Ethiopia के Hayle Lemi और महिलाओं में Aberash Minsewo ने जीती मुंबई मैराथन

Hayle Lemi

प्रतिरूप फोटो

@TataMumMarathon

भारतीय सेना के श्रीनू ने जीत के बाद कहा, ‘‘मैं कोर्स रिकॉर्ड बनाने का लक्ष्य बनाये था लेकिन अंतिम पांच किलोमीटर ठीक नहीं रहे। ’’ गोपी और श्रीनू 27 किलोमीटर तक साथ ही चल रहे थे लेकिन फिटनेस संबंधित परेशानी के कारण गोपी को कुछ ब्रेक लेने पड़े।

मुंबई। गत चैम्पियन हेले लेमी बेरहानू और अबराश मिनसेवो ने रविवार को यहां क्रमश: पुरुष और महिला स्पर्धा खिताब अपने नाम किये जिससे टाटा मुंबई मैराथन में उम्मीद के अनुरूप इथियोपिया के धावकों का दबदबा रहा। भारतीय पुरुष धावकों में श्रीनू बुगाथा ने 2:17:29 सेकेंड के समय से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उनके बाद गोपी थोनाकल (2:18:37) दूसरे और शेर सिंह तंवर (2:19:37) तीसरे स्थान पर रहे। 

शीर्ष 10 एलीट पुरुष धावकों में दो भारतीय शामिल रहे जिसमें श्रीनू आठवें और गोपी 10वें स्थान पर रहे। भारतीय सेना के श्रीनू ने जीत के बाद कहा, ‘‘मैं कोर्स रिकॉर्ड बनाने का लक्ष्य बनाये था लेकिन अंतिम पांच किलोमीटर ठीक नहीं रहे। ’’ गोपी और श्रीनू 27 किलोमीटर तक साथ ही चल रहे थे लेकिन फिटनेस संबंधित परेशानी के कारण गोपी को कुछ ब्रेक लेने पड़े। गोपी ने कहा, ‘‘मुझे मांसपेशियों में खिंचाव हो रहा था, मुझे स्ट्रेचिंग के लिए थोड़ा रूकना पड़ा। ’’ सभी वर्गों की एलीट रेस में इथियोपियाई एथलीट ने बाजी मारी। 

पुरुष एलीट वर्ग में लेमी ने ‘गोल्ड लेबल रोड रेस’ में 2:07:50 सेकेंड के समय से लगातार दूसरी जीत दर्ज की। हेमैनोट अलेव (2:09:03) दूसरे स्थान और मितकू टाफा (2:09:58) तीसरे स्थान पर रहे। महिलाओं में मिनसेवो ने 2:26:06 सेकेंड के समय से स्वर्ण पदक जीता जबकि हमवतन मुलुहाबत तसेगा (2:26:51) दूसरे और मेधिन बेजेने (2:27:34) तीसरे स्थान पर रहीं। एलीट रेस में भारतीय महिलाओं में निरमाबेन ठाकोर भरतजी (2:47:11) प्रथम स्थान पर रहीं। भारतीयों में रजत पदक रेशमा केवटे (3:03:34) ने जीता जबकि कांस्य पदक पश्चिम बंगाल की श्यामली सिंग (3:04:35) ने हासिल किया। पुरुषों की हाफ मैराथन में सावन बरवाल ने स्वर्ण, किरण मात्रे ने रजत और मोहन सैनी ने कांस्य पदक जीता। महिलाओं की हाफ मैराथन में अमृता पटेल ने पहला स्थान हासिल किया। पूनम सोनोन ने रजत और कविता यादव ने कांस्य पदक जीता।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *