पीएम मोदी ने प्रदेश को दी 10 औद्योगिक‌ प्रोजेक्ट की सौगात, I.N.D.I.A. पर‌ साधा

बीना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मध्यप्रदेश को बड़ी सौगात दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सागर जिले के बीना में रिफाइनरी पेट्रोकेमिकल कॉम्पलेक्स और विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया. उन्होंने कहा बुंदेलखंड वीरों की धरती है. 1 महीने में दूसरी बार सागर जिले में आने का मौका मिला है. पिछली बार संत रविदास जी के भाव स्मारक भूमि पूजन में आया था. आज मध्यप्रदेश के विकास को नई गति देने वाली परियोजनाओं का भूमि पूजन करने का अवसर मिला है.

2-इन परियोजनाओं पर किसी राज्य के बजट से ज्यादा खर्च
पीएम ने कहा आजादी के अमृत काल में देशवासियों ने भारत को विकसित करने का संकल्प लिया है. भारत आत्मनिर्भर हो और विदेशों से कम से कम चीजें मांगनी पड़ें. भारत पेट्रोल डीजल बाहर से मांगता है, साथ ही पेट्रोकेमिकल्स के लिए एक दूसरे देशों पर निर्भर रहना पड़ता है. बीना रिफाइनरी में पेट्रोकेमिकल्स कॉम्पलेक्स भारत को आत्मनिर्भर बनाने में मदद करेगा.

3- पीएम ने कहा इन परियोजनाओं पर 50 हजार करोड़ से ज्यादा का खर्च होने वाला है. जो देश के कई राज्यों के बजट से ज्यादा है. यह परियोजनाएं गरीब और मध्यवर्ग के परिवारों के सपनों को सच करने वाली हैं. इनसे युवाओं को रोजगार मिलेगा.

4-पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा पहले मध्यप्रदेश की पहचान देश के सबसे खस्ताहाल राज्यों में हुआ करती थी. कांग्रेस की सरकार में अपराधियों का ही बोलबाला था. कानून व्यवस्था पर लोगों को भरोसा ही नहीं था. हमने मध्यप्रदेश में कानून व्यवस्था को स्थापित किया. कांग्रेस ने बुंदेलखंड को बिजली, पानी और सड़क के लिए तरसा दिया था, लेकिन बीजेपी के शासनकाल में मध्यप्रदेश औद्योगिक विकास की नई ऊंचाई छूने जा रहा है.

5-पीएम मोदी ने विपक्षी दलों के गठबंधन पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कुछ ऐसे दल भी हैं जो देश और समाज को विभाजित करने में जुटे हैं. इन्होंने मिलकर एक I.N.D.I. गठबंधन बनाया है. जिसे कुछ लोग घमंडिया गठबंधन भी कहते हैं. घमंडिया गठबंधन की नीति भारत की संस्कृति पर हमला करने की है. यह सनातन को मिटाकर देश को फिर 1000 साल की गुलामी में धकेलना चाहते हैं. हमें मिलकर ऐसी ताकतों को रोकना है.

6-पीएम मोदी ने कहा इंडिया गठबंधन के लोग उस सनातन धर्म को समाप्त करना चाहते हैं, जिससे प्रेरित होकर देवी अहिल्याबाई, स्वामी विवेकानंद और लोकमान्य तिलक ने काम किया. सनातन संस्कृति शबरी की पहचान है. जिसने भारत को हजारों वर्षों से जोड़े रखा है. यह लोग मिलकर उस सनातन को खंड-खंड करना चाहते हैं. इन लोगों ने अब खुलकर हमला करना शुरू किया है. इस देश से प्यार करने वालों को सतर्क रहने की जरूरत है. यह सनातन को मिटाकर देश को फिर से 1000 साल की गुलामी धकेलना चाहते हैं. जबकि भाजपा जनशक्ति, राष्ट्रभक्ति और जन सेवा के लिए समर्पित है.

7-पीएम ने कहा कोरोनाकाल में सरकार ने मुफ्त टीकाकरण कराया. हम आपके सुख-दुख के साथी हैं. 80 करोड़ देशवासियों को मुफ्त राशन दिया. गरीब के इस बेटे ने गरीब के घर के राशन की चिंता की. गरीब मां की परेशानी की चिंता की. हमारा यह निरंतर प्रयास है कि मध्यप्रदेश विकास की नई बुलंदियों को छुए.

8- प्रधानमंत्री मोदी ने कहा हर परिवार का जीवन आसान और घर-घर समृद्धि आए. मोदी की गारंटी का ट्रैक रिकॉर्ड आपके सामने है. गरीबों को पक्के घर की गारंटी दी थी. एमपी में 40 लाख से ज्यादा परिवारों को पक्के घर मिले हैं. घर-घर शौचालय की गारंटी दी थी यह भी पूरी कर दी है. मुफ्त इलाज की गारंटी दी थी. बहनों को के हितों को ध्यान में रखते हुए गैस सिलेंडर के दाम कम किए.

9-पीएम मोदी ने कहा भाजपा की डबल इंजन सरकार ने बुंदेलखंड में सिंचाई परियोजनाओं पर काम किया है. केन बेतवा लिंक नहर से बुंदेलखंड सहित देश के कई इलाकों के किसानों को लाभ होने वाला है. घर तक घर-घर तक पानी पहुंचाने के लिए सरकार ने निरंतर प्रयास कर रही है. मध्यप्रदेश में 65 लाख परिवारों तक पाइप से पानी पहुंचाया जा चुका है.

10-बुंदेलखंड में अटल भूजल योजना के तहत पानी की स्रोत बनाने की योजना पर काम हो रहा है. सबका विकास सबका साथ का मॉडल विश्व को भी राह दिखा रहा है. बीजेपी सरकार भारत को दुनिया की टॉप 3 अर्थव्यवस्था में लाने का काम कर रही है. आप सबके आशीर्वाद के लिए मैं धन्यवाद करता हूं.

Tags: Mp news, Pm modi news, Sagar news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *