पिता की हत्या का बदला लेने के लिए बेटे ने उठाया हथियार, जमुई पुलिस ने किया अभय सिंह मर्डर केस का खुलासा

जमुई. बीते 21 नवंबर की देर शाम शहर के महिसौरी इलाके में गोली मारकर एडवोकेट के मुंशी अभय सिंह की हत्यात कर दी गई थी. इस हत्याकांड का पुलिस ने उदभेदन कर दिया है. अभय सिंह हत्याकांड में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए प्रीतम कुमार सिंह और किशन कुमार नाम के दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से घटना में उपयोग किया गया देसी कट्टा और खोखा भी बरामद किया गया है.

गिरफ्तार किए गए दोनों अभियुक्त उसी मोहल्ले के हैं, जहां हत्या को अंजाम दिया गया था. पुलिस के अनुसार पिता अजय सिंह की हत्या का बदला लेने के लिए प्रीतम कुमार सिंह ने अपने सहयोगी किशन कुमार के साथ मिलकर एडवोकेट के मुंशी अभय सिंह की हत्या की घटना को अंजाम दिया. पुलिस के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त प्रीतम कुमार सिंह ने स्वीकार किया है कि उसके पिता अजय सिंह की हत्या अभय सिंह के द्वारा घर से बुलाकर गोपाल तांती एवं अन्य ने मिलकर कर दी थी, जिस कारण रंजिश में अभय सिंह की हत्या कर कर दी गई.

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए दोनों अभियुक्तों का पूर्व से आपराधिक इतिहास भी रहा है. मालूम हो कि कोर्ट में एडवोकेट के मुंशी का काम करने वाले अभय सिंह की गोली मारकर हत्या घर के बाहर ही कर दी गई थी. हत्या के इस मामले में परिवार वालों के बयान के आधार पर केस दर्ज करते हुए पुलिस ने इससे पहले एक नामजद अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेजा है, जिसको लेकर पुलिस अनुसंधान कर रही है.

मामले का खुलासा करते हुए एसपी शौर्य सुमन ने बताया कि एडवोकेट के मुंशी अभय सिंह हत्याकांड में दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है. पुरानी रंजिश के कारण इस हत्या की घटना को अंजाम दिया गया. गिरफ्तारी के बाद अभियुक्त ने अपना अपराध स्वीकार किया है. मृतक अभय सिंह के परिवार वालों ने आवेदन देकर हत्या में जिनका नाम दिया गया था, इसके बाद नामजद अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. वर्तमान में पुलिस मामले का और अनुसंधान कर रही है की पूर्व में जिस शख्स को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया उसकी संलिप्तता कितनी है, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई होगी.

Tags: Bihar News, Jamui news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *