पाकिस्तान में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार महमूद अचकजई के आवास पर छापेमारी

Mahmood Khan Achakzai

प्रतिरूप फोटो

official X account

बलूचिस्तान के 75 वर्षीय नेता अचकजई पश्तूनख्वा मिल्ली अवामी पार्टी (पीकेएमएपी) के प्रमुख हैं और उन्हें पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के जेल में बंद नेता इमरान खान ने पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के खिलाफ राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतारा था।

कराची। पाकिस्तान में राष्ट्रपति चुनाव से पहले पुलिस ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और वरिष्ठ राजनेता महमूद खान अचकजई के आवास पर छापेमारी की और एक सरकारी भूखंड को उनके द्वारा किए गए ‘‘अवैध कब्जे’’ से मुक्त कराया। यह कार्रवाई बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में की गई। बलूचिस्तान के 75 वर्षीय नेता अचकजई पश्तूनख्वा मिल्ली अवामी पार्टी (पीकेएमएपी) के प्रमुख हैं और उन्हें पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के जेल में बंद नेता इमरान खान ने पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के खिलाफ राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतारा था। 

क्वेटा में अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने रविवार को अचकजई के आवास पर छापेमारी की और उनके द्वारा ‘‘अवैध रूप से कब्जाए गए’’ सरकारी स्वामित्व वाले भूखंड को मुक्त कराया। अचकजई नौ मार्च को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के 68 वर्षीय नेता जरदारी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे, जो शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के उम्मीदवार हैं। राजनीतिक और नागरिक अधिकार कार्यकर्ताओं के साथ-साथ मीडिया ने छापे की कड़ी निंदा की है। क्वेटा के उपायुक्त साद असद ने कहा कि छापेमारी इसलिए की गई क्योंकि पीकेएमएपी अध्यक्ष ने अपने आवास पर 2.5 कनाल (0.3 एकड़) जमीन के एक टुकड़े पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया था, जो सरकार का था।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *