पाउडर, लिपस्टिक वाली महिलाएं… महिला आरक्षण पर बिहार के नेता का अजीब बयान

Abdul Bari Siddiqui Lipstick BobCut Hairstyle Remark: पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सीनियर नेता ने महिला आरक्षण को लेकर विवादित बयान दिया है। मुजफ्फरपुर पहुंचे राजद के सीनियर नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि पाउडर, लिपस्टिक लगाने वाली और बॉब-कट हेयर स्टाइल वाली महिलाएं ‘महिला आरक्षण विधेयक’ के नाम पर आगे आएंगी, जिससे पिछड़े समुदाय की महिलाओं का हक मारा जाएगा।

केंद्र की मोदी सरकार ने इसी महीने संसद के विशेष सत्र के दौरान महिला आरक्षण बिल को संसद के दोनों सदनों से पास कराया था। महिला आरक्षण बिल को ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम’ नाम दिया गया था। इस बिल को लेकर शुक्रवार को राजद के नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि लिपस्टिक और बॉब कट हेयर स्टाइल वाली महिलाएं, आरक्षण के नाम पर आगे आएंगी, जिससे जरूरतमंद महिलाओं को उनका हक नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार को पिछड़े समुदायों की महिलाओं के लिए आरक्षण देना चाहिए।

टीवी-सोशल मीडिया से दूर रहने की भी दी सलाह

अब्दुल बारी सिद्दीकी ने इस दौरान राजद के समर्थकों से एक और अपील की। उन्होंने समर्थकों को आगामी लोकसभा चुनाव संपन्न होने तक टेलीविजन और सोशल मीडिया से दूर रहने की भी सलाह दी। उन्होंने कहा कि आपको अपने दिमाग का इस्तेमाल किए बिना टीवी देखना और सोशल मीडिया पर समय बिताना बंद कर देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मीडियाकर्मियों की नौकरी का सवाल होता है। इनमें अधिकतर के मालिक मोदी के मित्र हैं। उन्होंने कहा कि सभी समर्थक, जो समाजवादी हैं, वे कसम लें कि आम चुनाव खत्म होने तक टीवी पर न्यूज नहीं देखेंगे, सोशल मीडिया पोस्ट पर ध्यान नहीं देंगे।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *