पलभर में लड़की बनी नागिन…चंद मिनटों में कपड़े चेंज, यहां देखें हैरान कर देने

विनय अग्रिहोत्री/भोपाल. पलक झपकते ही ड्रेस चेंज करना, मंच पर नोटों का अंबार लगा देना और लड़की को नागिन बना देना, जब यह सारे हैरतअंगेज कारनामें दर्शक मंच पर देखते हैं, तो दांतों तले उंगलियां दबा लेते हैं. जाहिर है यह कारनामे कोई जादूगर ही दिखा सकता है. मध्यप्रदेश के शाजापुर में भी इन दिनों जादूगर प्रिंस वीडी बैरागी का जलवा है.

लोकल 18 से बात करते हुए जादूगर प्रिंस वीडी बैरागी ने बताया कि जादू करना हाथों की सफाई है यह सब देन मेरे पापा वैष्णवदास बैरागी की है. उनको जादू करते हुए 40 साल हो गए. जब मैं 14 साल का था, तब से जादू करने लगा था. मेरे पापा ही मेरे गुरु हैं. उन्होंने मुझे जादू करने के ट्रिक्स बताए.

207 शहरों में दिखा चुके हैं जादूगरी
देश भर के 207 शहरों में जाकर अपनी जादूगरी का प्रदर्शन कर चुके हैं, उन्होंने जर्मनी, स्वीटजरलैंड, सिंगापुर जैसे देशों में भी अपनी जादूगरी से लोगों को दीवाना बनाया है. जादूगर महज 25 साल के हैं. उन्होंने दो बार एमए किया, बेहद ही कम उम्र में जादू को कारनामे, करतब दिखाना शुरू कर दिया था. अपने पिता वैष्णवदास बैरागी को देखकर वे इस क्षेत्र में आ गए.

पलक झपकते ड्रेस चेंज
कम उम्र के जादूगर हैं और स्टेज पर ही सबसे कम समय में यानी पलक झपकते ही अपनी ड्रेस बदलने का रिकॉर्ड उन्हीं के नाम है. उन्होंने बताया कि कोई भी इतने कम समय में ड्रेस चेंज नहीं कर सकता है. जादूगर प्रिंस जब दर्शकों के बीच आकर नोटों की बरसात करते हैं तो दर्शक दांतों तले उंगली दबाने को मजबूर हो जाते हैं. वे अपनी हथेलियों को रगड़ते जाते हैं और नोटों की बारिश होती जाती है. ठीक इसी तरह से रूमाल से कबूतर और कबूतर से रूमाल बना देते हैं. अगर आप भीजादूगरी देखना चाहते है, तो राजधानी भोपाल के ‘भारत टॉकीज’ में रोज शाम 4 बजे से शाम 7 बजे तक होंगे. वहीं रविवार को 1, 4, 7 बजे तीन शो किए जायेंगे.

Tags: Bhopal news, Latest hindi news, Local18, Mp news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *