पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ बसोर समाज लामबंद, FIR दर्ज करने की मांग

जबलपुर. अपने बयानों के कारण सुर्खियों में रहने वाले बागेश्वर धाम के पं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इस बार बेन समाज के निशाने पर आ गए हैं. उन्होंने राजस्थान में समाज पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. अब जबलपुर में बेन समाज ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. लोगों ने उनके खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की है. केस दर्ज नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी.

जबलपुर में बेन समाज ने कथावाचक पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए रैली निकाली और विरोध प्रदर्शन किया. मामला धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दरबार में समाज को लेकर की गई टिप्पणी से जुड़ा हुआ है. लोगों ने उनके खिलाफ मुर्दाबाद खिलने भी लगाए हैं. बेन समाज के लोगों का कहना है धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एक तरफ हिंदू राष्ट्र की मांग कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ उनके दरबार में आने वाले लोगों को जातिगत रूप से अपमानित कर रहे हैं.

राजस्थान में दिया था विवादास्पद बयान
विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं लोगों ने बताया कि राजस्थान के सीकर में एक सभा चल रही थी. इस सभा में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से पर्चा लिखवाने के लिए एक युवक पहुंचा था. इसका पर्चा लिखा गया, लेकिन युवक पर्चे में लिखे एक शब्द को लेकर शास्त्री से बहस करने लगा. इसके बाद धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री भड़क उठे. उन्होंने कहा आप बाबा का पर्दाफाश करने के इरादे से आए थे. तब युवक ने कहा नहीं ‘मैं खुद ब्राह्मण हूं.’ इस पर पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा ‘तो हम क्या बसोर हैं.’ इस बयान पर बवाल मचा हुआ है.

एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग
बेन समाज के लोगों की मांग है कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए. उन्हें देशभर के बसोर समाज से माफी मांगना चाहिए. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के बयान को लेकर सोशल मीडिया पर भी उनकी आलोचना हो रही है. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इससे पहले भी अहिरवार समाज को लेकर आपत्तिजनक बयान दे चुके हैं.

Tags: Bageshwar Dham, Jabalpur news, Mp news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *