नौबतपुर पहुंची राहुल गांधी की न्‍याय यात्रा, हुआ भव्‍य स्‍वागत, गठबंधन के नेता रहे दूर

चंदौली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा उत्तर प्रदेश की सीमा में पहुंचने पर कांग्रेस पदाधिकारियों ने भव्य स्वागत किया. जैसे ही यह यात्रा चंदौली के बिहार सीमा पर स्थित नौबतपुर पहुँची; कार्यकर्ताओं ने अपने राष्ट्रीय नेता का गर्मजोशी से स्वागत किया. मंच पर झंडे का हस्तांतरण करने के उपरांत सैयद राजा स्थित नेशनल इंटर कॉलेज परिसर में राहुल गांधी के नेतृत्व जनसभा हुई. सभा में राहुल गांधी ने भाजपा और पीएम नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि देश में दो तरह की विचारधारा है. एक भाई को भाई से जोड़ती है और एक भाई से भाई की नफरत कराती है. इस यात्रा के माध्यम से नफरत के बाजार में मैं मोहब्बत की दुकान खोलने आया हूं. पिछली यात्रा से इस यात्रा में एक अलग मुद्दा न्याय का जोड़ा गया है. सरकार का गरीबों व किसानों की समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है. देश हिंसा फैल रही है. इसका मुख्य कारण किसानों, गरीबों, महिलाओं व युवाओं के साथ अन्याय हो रहा है.

राहुल बोले- जहां भारत जोड़ो न्याय यात्रा गुजर रही है, वहां…
राहुल गांधी ने बताया कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा को देशवासियों का भरपूर समर्थन मिल रहा है. यात्रा जिस राज्य से होकर गुजर रही है वहां ऐतिहासिक स्वागत किया जा रहा है. इसके बाद राहुल गांधी पैदल यात्रा करते हुए यहां के शहीद स्थल पर अमर शहीदों की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर आगे चंदौली व मुगलसराय शहर होते हुए पड़ाव के लिए प्रस्थान कर गई. पड़ाव में यात्रा का पहला विश्राम होगा.

नौबतपुर पहुंची राहुल गांधी की न्‍याय यात्रा, हुआ भव्‍य स्‍वागत, लेकिन गठबंधन के नेता रहे दूर

मंच पर गठबंधन के घटक दल का कोई प्रमुख नेता नहीं आया नजर
अगले दिन यात्रा चंदौली के पड़ाव से चलकर वाराणसी में प्रवेश करेगी. उसके बाद यात्रा अपने पूर्व निर्धारित मार्ग भदोही, अमेठी, रायबरेली, लखनऊ, कानपुर से होते हुए आगे जायेगी. सभा में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी व जयराम रमेश के पार्टी के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी के साथ ही बड़ी संख्या में आये कार्यकर्ता व आम जन मौजूद रहे. सभा में इंडिया घटक दल के राष्ट्रीय नेताओं के आने की बात थी, लेकिन मंच पर घटक दल का कोई प्रमुख नेता नजर नहीं आया.

Tags: Bharat Jodo Yatra, Chandauli News, Congress, Congress leader Rahul Gandhi, Congress politics

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *