नवाज शरीफ होंगे पाकिस्तान के नए PM? पीपीपी और पीएमएल-एन में समझौता हो रही है?

इस्लामाबाद. सरकार गठन को अंतिम रूप देने के लिए पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की समन्वय समितियों के बीच शुक्रवार को होने वाली प्रस्तावित बैठक स्थगित कर दी गई है। मीडिया की एक खबर में यह बात सामने आई है. जियो न्यूज की एक खबर के मुताबिक बैठक कथित तौर पर स्थगित कर दी गई क्योंकि पीएमएल-एन की समिति ने अभी तक पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व के साथ इस मामले पर परामर्श नहीं किया है.

गठबंधन सरकार के गठन के लिए सत्ता-साझाकरण फॉर्मूला तय करने के लिए दोनों पार्टियों के बीच दूसरे दौर की बातचीत अब शनिवार को होगी. बिलावल भुट्टो-जरदारी के नेतृत्व वाली पीपीपी ने सरकार के गठन के साथ-साथ अगले प्रधानमंत्री के चुनाव में पीएमएल-एन को समर्थन देने का वादा किया है, हालांकि पीपीपी ने शर्त रखी है कि नवाज शरीफ की पार्टी राष्ट्रपति जैसे प्रमुख संवैधानिक पदों के चुनावों में उसका समर्थन करेगी.

दिल्ली फैक्ट्री में आगकांड: 8 मृतकों की हुई पहचान, अज्ञात शवों के लिए की जा सकती है DNA जांच

नवाज शरीफ होंगे पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री? पीपीपी और पीएमएल-एन में समझौते की राह खुल रही है?

पीपीपी और पीएमएल-एन की संपर्क और समन्वय समितियों (सीसीसी) के बीच निर्धारित दूसरे दौर की बातचीत गुरुवार को नहीं हो सकी, क्योंकि दोनों पक्षों ने अपनी पहली बैठक में आए प्रस्तावों का आकलन करने के लिए और समय मांगा था. इससे पहले, ‘डॉन’ समाचार पत्र की खबर के अनुसार, सत्ता-बंटवारे के फॉर्मूले पर स्पष्टता के लिए दोनों पक्षों के बीच बैठक शुक्रवार को होने की संभावना थी.

Tags: Bilawal bhutto, Nawaz sharif, Pakistan Election, Pakistan news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *