दिवाली पर लक्ष्मी मां की पूजा शाम में कितने बजे होगी, दिल्ली, मुंबई, चंडीगढ़ और जयपुर वाले अपने शहर का सही पूजा समय यहां देखें

दिवाली पर लक्ष्मी मां की पूजा शाम में कितने बजे होगी, दिल्ली, मुंबई, चंडीगढ़ और जयपुर वाले अपने शहर का सही पूजा समय यहां देखें

Diwali deepawali 2023 : अपने शहर का दिवाली पूजन का समय जानें यहां.

खास बातें

  • दिवाली पर कितने बजे है शुभ मुहूर्त आपके शहर में.
  • हर सिटी का पूजा टाइम यहां चेक करें.
  • और उसके अनुसार ही करें पूजा.

Diwali Shubh Muhurat: दीपावली यानी कि प्रकाश पर्व हर साल तब मनाया जाता है जब कार्तिक मास की अमावस्या की तिथि आती है. इसी दिन लोग अपने घर की साज सज्जा कर दीप जलाते हैं और सुख शांति के लिए प्रार्थना करते हैं. इसी दिन माता लक्ष्मी का पूजन भी होता है साथ ही श्री गणेश भी पूजे जाते हैं. इस दिन का पूजन अधिकांश लोग मुहूर्त के अनुसार ही करते हैं. कई बार मुहूर्त को लेकर कंफ्यूजन भी होता है. उसकी वजह है शहरों के अनुसार मुहूर्त के समय में थोड़ा बहुत परिवर्तन होना. इसलिए यहां हम आपको बता रहे हैं शहर के अनुसार शुभ मुहूर्त.

Latest and Breaking News on NDTV

देश के अलग-अलग हिस्से में दिवाली पूजन का शुभ मुहूर्त (Auspicious time for Diwali puja in different parts of the country)

यह भी पढ़ें

Diwali lakshmi puja time at delhi : दिल्लीवालों आपके शहर में दिवाली पूजन का सयम शाम 5 बजकर 39 मिनट से लेकर शाम 07 बजकर 34 मिनट तक है.

अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो आपके लिए प्रदोष काल में पूजन करना शुभ होगा. देश की राजधानी में पूजन का सही समय शाम 5 बजकर 39 मिनट से लेकर शाम 07 बजकर 34 मिनट तक है. अगर आप दिल्ली के नजदीक स्थित गुरुग्राम में पूजन कर रहे हैं तो शाम 5 बजकर 39 मिनट से लेकर 7 बजकर 35 मिनट के बीच पूजन कर सकते हैं.

Diwali lakshmi puja time at Mumbai : मुंबई वाले शाम 6 बजकर 12 मिनट से लेकर शाम 8 बजकर 12 मिनट तक कर सकते हैं. 

अगर आप मुंबई में रहने वाले हैं तो आपके लिए पूजन का शुभ मुहूर्त थोड़ा अलग हो सकता है. देश की आर्थिक राजधानी में पूजन का शुभ मुहूर्त है शाम 6 बजकर 12 मिनट से लेकर शाम 8 बजकर 12 मिनट तक.

Diwali lakshmi puja time at Bengaluru : बेंगलुरु में ये शुभ मुहूर्त है शाम 06 बजकर 03 मिनट से रात 08 बजकर 05 मिनट तक.

जबकि बेंगलुरु में ये शुभ मुहूर्त है शाम 06 बजकर 03 मिनट से रात 08 बजकर 05 मिनट तक. इस समय को देखते हुए आपके अपने शहर के अनुसार शुभ मुहूर्त जानकर पूजन कर सकते हैं.

Diwali lakshmi puja time at Kolkata : आप कोलकाता में हैं तो पूजन का सही समय है शाम 05.05 बजे से शाम 07.03 बजे तक.

Diwali lakshmi puja time at Jaipur :. जयपुर के लोग शाम 05.48 बजे से शाम 07.44 बजे तक पूजन कर सकते हैं.

Diwali lakshmi puja time at chandigarh :  चंडीगढ़ वालों के लिए शुभ समय है शाम 05 बजकर 37 मिनट से लेकर शाम 70 बजकर 32 मिनट तक.

Diwali lakshmi puja time at chennai : इसके अलावा हैदराबाद और चेन्नई में शाम 05.52 से लेकर शाम 07.52 तक पूजन कर सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *