थाने में जमीन विवाद सुलझा रही थी पुलिस, तभी शुरू हुआ गाली-गलौच, फिर तो…

हाइलाइट्स

गोपालगंज के बरौली थाना में जमीन विवाद सुलझाने के दौरान पुलिसकर्मियों पर हुआ जानलेवा हमला, दो गिरफ्तार
पुलिस पर हमला करने, गाली-गलौज करने व सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में दोनों भाई भेजे गये जेल
बरौली थाना क्षेत्र के देवापुर गांव में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में था विवाद, दोनों की बात सुन रही थी पुलिस

रिपोर्ट- गोविंद कुमार

गोपालगंज. बिहार में इन दिनों पुलिस पर हमले की घटनाएं बढ़ गयी है. ताजा मामला गोपालगंज जिला का है. यहां बरौली थाना परिसर में जमीन विवाद सुलझा रही पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला कर दिया गया. पहले गाली-गलौज की गयी, उसके बाद सरकारी कार्य में बाधा डालते हुए मारपीट शुरू कर दी गयी. घटना में पुलिसकर्मियों को चोटें आयी.

घटना के दौरान थाना परिसर में अफरातफरी मच गयी. वहीं, इस मामले में पुलिस ने दो सगे भाइयों नवीन कुमार और प्रवीन कुमार को गिरफ्तार कर सुसंगत धाराओं में जेल भेज दिया. जेल भेजे गये अभियुक्तों में देवापुर गांव निवासी नवीन कुमार और प्रवीन कुमार शामिल हैं. दोनों आरोपी सगे भाई हैं.

दोनों पक्ष रख रहे थे बात तभी…

बरौली पुलिस का कहना है कि देवापुर गांव के रहनेवाले स्व. सुदामा सिंह के पुत्र आवेदक ध्रुप सिंह की ओर से जमीन विवाद को लेकर थाना पर आवेदन दिया गया था. आवेदन की जांच गश्ती दल द्वारा कराया गया. इसके बाद दोनों पक्ष अपनी बात रखने के लिए थाना पर पहुंचे. पुलिस दोनों पक्षों की बात सुन रही थी, इसी बीच द्वितीय पक्ष आक्रोशित होकर थाना परिसर में ही पुलिस पदाधिकारी और कर्मियों को गाली देते हुए उनपर जानलेवा हमला कर दिये. जिसमें पुलिसकर्मियों को चोटे आयी. मौके पर ही पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. जख्मी पुलिसकर्मियों का स्थानीय अस्पताल में इलाज कराया गया. वहीं, इस मामले में पुलिस पर हमला करने, गाली-गलौज करने और सरकारी कार्य में बाधा डालने के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर सोमवार को जेल भेज दिया गया.

इन धाराओं में दर्ज हुआ केस

बरौली पुलिस ने जेल भेजे गये नवीन कुमार और प्रवीन कुमार पर आइपीसी की धारा 341/323/325/332/333/307/353/504/506/34/ भा.द.वि. के अलावा 3(i)(r)(s)/3(2)(va)sc/st एक्ट में दर्ज किया गया है. पुलिस ने इन सभी सुसंगत धाराओं में केस करने के बाद दोनों अभियुक्तों को जेल भेज दिया.

Tags: Bihar News, Bihar police, Crime News, Gopalganj news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *