तुलसी के पास दिया जलाने से धन की देवी होती हैं प्रसन्न, मान्यता है दरिद्रता हो सकती है दूर

तुलसी के पास दिया जलाने से धन की देवी होती हैं प्रसन्न, मान्यता है दरिद्रता हो सकती है दूर

 रविवार और एकादशी के दिन भूल कर भी तुलसी के पौधे  को पानी नहीं देना चाहिए.

Diya Lightning At Tulsi: सनातन धर्म में तुलसी (Tulsi) के पौधे को पूजनीय माना जाता है. मान्यता है कि तुलसी माता लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) का स्वरूप हैं और पौधे में उनके साथ भगवान विष्णु का वास होता है. तुलसी के पौधे के पास सुबह शाम दिया जलाने (Diya lighting for Tulsi) से जीवन के कष्ट दूर हो जाते हैं और घर में सुख समृद्धि का वास होता है. दिया जलाते समय कुछ विशेष उपाय (Tulsi Upay) करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. आइए जानते हैं तुलसी के पास दिया जलाते समय करने चाहिए क्या उपाय.(Tulsi Diya Lightning Upay)

यह भी पढ़ें

घी से जलाएं दिया – तुलसी के पौधे के पास सुबह शाम दिया जलाना शुभ फल देने वाला होता है. तुलसी के पास दिया हमेशा घी से जलाना चाहिए. इसके साथ ही दिये में थोड़ी सी हल्दी डाल देनी चाहिए. इस उपाय से आर्थिक तंगी हमेशा घर से दूर रहती है.

 आटे का दिया – तुलसी माता के पास आटे का दिया जलाने से धन की देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और मां अन्नपूर्णा की कृपा प्राप्त होती है. घर में आटे से दिया बनाकर उसे तुलसी के पास जलाएं और इस दीये को अगले दिन गाय को खिला दें.

अक्षत – तुलसी माता के पास हमेशा घी से दिया जलाएं और उसे जलाने से पहले उसमें अक्षत डालना न भूलें. तुलसी माता के इस उपाय से जीवन की परेशानियां और दरिद्रता दूर होती है.

रविवारऔर एकादशी को रखें ध्यान- रविवार और एकादशी के दिन भूल कर भी तुलसी के पौधे  को पानी नहीं देना चाहिए और तुलसी की पत्तियां भी नहीं तोड़नी चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *