जापान सरकार यौन शोषण के शिकार पुरुषों के लिए हॉटलाइन स्थापित करेगी

Japan Government Hotline For Man : जापान सरकार यौन शोषण के शिकार पुरुषों के लिए एक हॉटलाइन स्थापित करेगी। सरकार ने मंगलवार को यह घोषणा की। देश सबसे बड़ी बॉयबैंड एजेंसी में दुर्व्यवहार घोटाले से जूझ रहा है। कैबिनेट ऑफिस के अनुसार, हॉटलाइन शुक्रवार से तीन महीने के लिए लड़कों और पुरुषों के लिए उपलब्ध होगी और विशेषज्ञ, परामर्श के लिए कॉल रिसीव करेंगे।

पीड़ित सुरक्षित महसूस करेंगे

बच्चों से संबंधित नीति के प्रभारी मंत्री अयुको काटो ने प्रेस से कहा, “हमें उम्मीद है कि पीड़ित सुरक्षित महसूस करेंगे और बिना किसी हिचकिचाहट के परामर्श ले सकेंगे।” यह कदम तब उठाया गया है जब बॉयबैंड एमिरेट्स जॉनी एंड एसोसिएट्स ने इस महीने की शुरुआत में पहली बार स्वीकार किया कि संस्थापक जॉनी कितागावा ने दशकों तक युवा रंगरूटों का यौन उत्पीड़न किया था। कितागावा की 2019 में 87 वर्ष की आयु में मृत्यु हो गई, जिससे एसएमएपी, टोकियो और जे-पॉप मेगा- ग्रुप्स का जन्म हुआ, जिन्होंने पूरे एशिया में प्रशंसकों को आकर्षित किया।

यौन शोषण स्वीकारने के बाद भतीजी जूली ने राष्ट्रपति पद से दिया इस्तीफा

कितागावा के यौन शोषण को स्वीकार करने के बाद, उनकी भतीजी जूली केइको फुजिशिमा ने 5 सितंबर को राष्ट्रपति पद से इस्तीफा दे दिया, लेकिन एजेंसी को अपना नाम बनाए रखने के शुरुआती फैसले की न केवल पीड़ितों ने आलोचना की, बल्कि विज्ञापन अभियानों में एजेंसी के कलाकारों का उपयोग करने वाली कंपनियों ने भी आलोचना की है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *