जदयू के ‘भीम संसद’ के बाद भाजपा का ‘अंबेडकर समागम’, दलितों को आगे बढ़ाने के लिए पीएम मोदी के कार्यों पर चर्चा

हाइलाइट्स

पटना के मिलर हाई स्कूल के मैदान आंबेडकर समागम का कार्यक्रम.
6 दिंसबर को डॉ. भीम राव अंबेडकर की पुण्यतिथि के बाद कार्यक्रम.
दलितों को आगे बढ़ाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यों पर होगी चर्चा.

गोपालगंज. देश में पांच राज्यों के चुनाव परिणाम आने के बाद बिहार में सभी पार्टियां लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. जातीय गणना के बाद राजनीतिक दलों की नजर एससी-एसटी वोट पर है. हाल ही में जदयू ने पटना में भीम संसद का आयोजन किया था. इसके बाद बिहार भाजपा अब 7 दिसंबर को भाजपा अंबेडकर समागम का आयोजन कर रही है. पटना के मिलर हाई स्कूल में होने वाले अंबेडकर समागम को लेकर भाजपा के मुख्य प्रवक्ता और पूर्व मंत्री जनक राम को अहम दायित्व सौंपा गया है.

गोपालगंज में प्रेसवार्ता के दौरान जनक राम ने कहा कि ये समागम कई मायनों में दलित और महादलितों के लिए खास होगा. बिहार के दलित वर्ग के लोग इसमें बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की योजनाओं और कार्यों के बारे में उन्हें जागरूक कर उनके अधिकारियों के बारे में जानकारी दी जाएगी.

वहीं, बिहार महागठबंधन पर हमला करते हुए भाजपा नेता जनक राम ने कहा कि कांग्रेस, राजद और जदयू के नेताओं ने आंबेडकर की विचारधारा को कुचलने का काम किया है. मौके पर जिलाध्यक्ष संदीप गिरि, भाजपा नेता राजू चौबे, प्रकाश लाल श्रीवास्तव, रितेश सिंह, दीपक साह, नीरज देवा आदि मौजूद थे.

इंडिया गठबंधन में फूट
छह  दिसंबर को होनेवाली  I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक स्थगित होने और सीएम नीतीश कुमार के शामिल नहीं होने पर बिहार भाजपा के मुख्य प्रवक्ता जनक राम ने महागठबंधन में फूट बताया है. जनक राम ने कहा कि तीन राज्यों में भाजपा की प्रचंड बहुमत को देखकर I.N.D.I.A. के बड़े नेता बैठक में शामिल होने से बच रहें हैं. देश की जनता महागठबंधन के बारे में सबकुछ समझ चुकी है.

बिहार में शिक्षा का माहौल नहीं
पटना में विश्वविद्यालय में हुए गोलीबारी पर बिहार भाजपा के मुख्य प्रवक्ता जनक राम ने सवाल उठाया है. जनक राम ने कहा कि पहले छोटे-छोटे विद्यालयों में शिक्षकों और बच्चों के साथ अन्याय और अत्याचार हो रहा था, लेकिन अब राजधानी के विश्वविद्यालय में गोलियां चल रही है. जहां कानून का राज होना चाहिए. बच्चों को शिक्षा का माहौल मिलना चाहिए, वहां बम और गोलियां चल रही है. भाजपा ने इसकी निंदा करते हुए सरकार से कार्रवाई की मांग की है.

Tags: Backward Caste Politics, Bihar BJP, Bihar politics, Caste politics, Dr. Bhim Rao Ambedkar, JDU news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *