छोड़ देंगे काम-धाम, खोल लेंगे चाट की दुकान, स्वाद के साथ सेहत का है खजाना

अनंत कुमार/गुमला. वर्तमान समय में फास्ट फूड का बोलबाला है. जिसकी दिवानगी लोगों के सर चढ़कर बोलता है. इन दोनों लोग बाहर का लजीज व जायकेदार खाना बहुत पसंद कर रहे हैं. उन्हीं चीजों में से चाट है. यह एक ऐसी चीज है जो हर वर्ग के लोग काफी पसंद करते हैं. यह सभी जगह आसानी से मिल जाती है. आपने तो समोसा, टिकिया,पापड़ी, मिक्स चाट तो बहुत खाए होंगे. लेकिन गुमला शहर के कचहरी परिसर में स्थित बिरसा कृषि पुस्तकालय के सामने इन दिनों फ्रूट चाट का स्टॉल सज रहा है.

गुमला जिला का पहला फ्रूट चाट स्टॉल है. यह डेविड फ्रूट चाट के नाम से संचालित है. इसका क्रेज लोगों के सर चढ़कर बोल रहा है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है. कुछ ही घंटों में सारा माल सफाचट हो जाता है. दोबारा माल मंगाना पड़ता है. यह स्टॉल जिले में यूनिक होने के कारण कुछ ही दिन में पूरे जिलेभर में मशहूर हो गई है. इस चाट की दिवानगी लोगों के सर चढ़कर बोल रही है.

गुमला का पहला फ्रूट चाट
स्टॉल संचालिका जगरानी तिर्की ने कहा कि मैं गुमला के बसिया प्रखंड के तेतरा गांव की रहने वाली हूं. मेरे पति सीआरपीएफ में है. मैं नर्सिंग की पढ़ाई करने बे बाद जमशेदपुर में ड्यूटी कर रही थी. बच्चे के देखभाल के लिए नर्स का काम छोड़ कर घर आ गई. घर में दिनभर मोबाइल में यूट्यूब देखा करती थी. वीडियो देखते देखते स्टॉल खोलने का आइडिया आया. मैं सोची की बच्चे अब थोड़े बड़े हो गए है, घर में दिनभर क्या करूंगी. पहले तो चिल्ली,चाऊमीन बेचने की सोच रही थी. फिर सोचा की इसकी स्टॉल तो लगभग हर जगह सजती है. गुमला में फ्रूट चाट का एक भी स्टॉल नहीं है. इसमें किसी से कोई प्रतिस्पर्धा भी नहीं रहेगी.

मिक्स जूस 60 रुपये में
मेरे इस काम में मेरी बहन भी मेरा सहयोग कर रही है. स्टॉल बनवाने में लगभग 21000 हजार रुपए खर्च हुए और जूस मशीन,फल एवम अन्य सामान में लगभग 30 हजार रुपए का खर्च आया. हमारी स्टॉल सुबह के 8:00 बजे से लेकर शाम के 5:00 तक लगती है. कोई दिन तो ऐसा होता है कि सारा फल खत्म हो जाता है. दोबारा फल मंगाना पड़ता है. सारा फल गुमला से ही खरीदती हूं. लोगों का अच्छा रिस्पांस अच्छा मिल रहा है. बहुत जल्द ही 2 जगह और स्टॉल खोलने की योजना है.

इन फलों का किया जाता है प्रयोग
केला, पपीता, अंगूर,अनार ,सेव,संतरा, बीट,अनानस,तरबूज,पपीता को काटकर प्लेट में अच्छे से सजाकर मात्र 30 रुपए प्लेट परोसा जाता है. फ्रूट के अलावा हमारे यहां विभिन्न प्रकार के जूस उपलब्ध है.मौसमी जूस 40 रुपये, संतरा जूस 40 रुपये, मिक्स जूस 60 रुपये, अनार जूस 90 रुपये प्रति गिलास की दर से उपलब्ध है. इसके साथ ही शादी – विवाह,जन्मदिन,सालगिराह इत्यादि अवसरों में ऑर्डर करने के लिए 9234 923258 में संपर्क कर सकते हैं.

Tags: Gumla news, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *