छत्तीसगढ़ का शिमला, न्यू ईयर पर रोमांटिक पहाड़ियों में पार्टनर को कराएं सैर

रामकुमार नायक, रायपुरः छत्तीसगढ़ हमेशा अपनी खूबसूरत पहाड़ियों, झरनों के लिए जाना जाता है. बस्तर से लेकर सरगुजा तक चारों तरफ हरियाली और सीजनेबल फूलों की भरमार है.आज हम आपको छत्तीसगढ़ के एक ऐसी जगह लेकर जाने वाले हैं, जहां का नजारा देख आपको दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे मूवी याद आ जाएगी. यहां आप अपने पार्टनर्स को घुमाने का प्लान कर सकते हैं. इसके अलावा, दोस्तों के साथ नए साल का सेलिब्रेशन भी कर सकते हैं.

इस जगह को छत्तीसगढ़ का मिनी शिमला भी कहा जाता है. यहां पहाड़ियों पर लगे टाऊ फसल की खूबसूरती देख आपका दिल गार्डन गार्डन हो जाएगा. दरअसल, इन दिनों पूरा मैनपाट टाऊ की फसल से लहलहा उठा है. प्राकृतिक रूप से सुंदर मैनपाट में टाऊ के फूल सैलानियों को भी अपनी ओर आकर्षित कर रहा है. टाऊ की फसल सैलानियों को फोटो खिंचवाने और अपनी ओर आकर्षण करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है. तापमान गिरने के साथ ही ओस की बूंदें इन फसलों पर गिर रही हैं और पहाड़ी वादियों में इसके फूल दूर-दूर तक नजर आने लगे हैं.

मैनपाट कैसे पहुंचे
टाऊ की लहलहाती फसल ने मैनपाट पहुंचने वाले सरगुजा ही नहीं पड़ोसी जिलों व प्रदेश के अन्य क्षेत्रों से आए सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है. हर कोई मैनपाट में लगे टाऊ फसल के फूलों को देख इतना आकर्षित होता है, कि सड़क पर वाहन रोक बगैर फोटोग्राफी किए वापस नहीं लौटता है. निश्चित रूप से मैनपाट की प्राकृतिक सुंदरता को टाऊ की फसल ने कई गुना बढ़ा दिया है.

परिवार हो तो ऐसा…बड़ा भाई IPS, भाभी IAS अब बिहार का लाल बना सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल

छत्तीसगढ़ में इन दिनों शादियों का सीजन भी शुरू हो गया है ऐसे में कई कपल यहां प्री वेडिंग फ़ोटो शूट के लिए आते हैं. अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ इस नए साल में कहीं घूमने प्लान कर रहे हैं. तो आप इस स्थान पर आ सकते हैं.

घर में लगा दिया यह पौधा तो आस-पास भी नहीं दिखेगा सांप, हाई ब्लड प्रेशर में भी उपयोगी

राजधानी रायपुर से इसकी दूरी 366 किमी है. अधिक ऊंचाई पर होने के कारण मैनपाट के लिए कोई सीधी ट्रेन नहीं है. इसलिए, इस हिल स्टेशन का निकटतम और मुख्य रेलवे स्टेशन अंबिकापुर रेलवे स्टेशन है और यह स्टेशन सुंदर पहाड़ी की चोटी से 55.7 किमी की दूरी पर स्थित है.

Tags: Chhattisgarh news, Local18, Raipur news, Winter

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *