चुनाव से पहले Rajasthan में Congress को बड़ा झटका, ज्योति मिर्धा और सवाई सिंह चौधरी बीजेपी में शामिल

jyoti mirdha bjp

ANI

यह बात राजस्थान के बर्खास्त मंत्री और बसपा से कांग्रेस में आए विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा के शनिवार को शिवसेना में शामिल होने के बाद आई है। ज्योति मिर्धा ने महत्वपूर्ण नेतृत्व के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की।

राजस्थान में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा जब नेता ज्योति मिर्धा और सवाई सिंह चौधरी सोमवार को भाजपा में शामिल हो गए। ये नेता दिल्ली में राजस्थान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी की मौजूदगी में भगवा पार्टी में शामिल हुए। यह बात राजस्थान के बर्खास्त मंत्री और बसपा से कांग्रेस में आए विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा के शनिवार को शिवसेना में शामिल होने के बाद आई है। ज्योति मिर्धा ने महत्वपूर्ण नेतृत्व के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की। 

कौन हैं ज्योति मिर्धा

ज्योति मिर्धा ने कहा, “मैंने कांग्रेस सांसद के रूप में शुरुआत की। प्रधानमंत्री महत्वपूर्ण नेतृत्व दे रहे हैं, भारत दुनिया में अपना नाम रोशन कर रहा है, जबकि कांग्रेस इसके ठीक उलट काम कर रही है। वहां मेरे पास मौके कम थे। राजस्थान में कार्यकर्ताओं की अनदेखी की गई। यहां कानून व्यवस्था की स्थिति खराब है। मैं पार्टी को मजबूत करने और राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के लिए काम करूंगा।” इसे कांग्रेस के लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि वह जाट समुदाय में प्रभावी मानी जाती है और यह समुदाय चुनावों में अहम भूमिका निभाता है। राजस्थान की राजनीति में ज्योति मिर्धा एक बड़ा नाम हैं। 

ज्योति मिर्धा का परिचय

वह एक प्रमुख राजनीतिक परिवार से आती हैं। जाट नेता ज्योति मिर्धा पश्चिमी राजस्थान के दिग्गज कांग्रेस नेता नाथूराम मिर्धा की पोती हैं। नाथूराम मिर्धा का राजनीतिक करियर लंबा और प्रतिष्ठित था, उन्होंने छह बार संसद सदस्य और चार बार विधान सभा सदस्य के रूप में कार्य किया। उन्होंने केंद्र और राज्य दोनों सरकारों में मंत्री पद भी संभाला। राजस्थान की राजनीति में उनकी विरासत और प्रभाव महत्वपूर्ण रहा है। ज्योति ने अपना पहला चुनाव साल 2009 में लड़ा था। नागौर की जनता ने ज्योति को भारी मतों से वोट देकर लोकसभा भेजा था। इसके बाद 2014 में मोदी लहर के दौरान ज्योति बीजेपी के सीआर चौधरी से लोकसभा चुनाव हार गईं. हालांकि, 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने ज्योति को फिर से मैदान में उतारा।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *