‘चलो सड़क पर रेंगो’ ऑफिस के गेम में हारे तो कंपनी ने दी ऐसी सज़ा, हो गए सोशल मीडिया पर चर्चे!

आप जब किसी संस्थान में काम करते हैं, तो यहां काम के अलावा भी बहुत सी ऐसी एक्टिविटीज़ कराई जाती हैं, जिससे आपस में लोगों की बॉन्डिंग बने. इसके लिए कभी कोई कॉम्पटीशन होता है तो कभी कुछ खेल कराये जाते हैं. इनमें कर्मचारी अपनी रुचि के मुताबिक हिस्सा भी लेते हैं. हालांकि इसके लिए किसी के ऊपर कोई प्रेशर नहीं होता है. आज हम आपको एक ऐसे गेम के बारे में बताएंगे, जो हुआ तो एक ऑफिस में लेकिन चर्चे दुनिया भर में हो रहे हैं.

आपने तरह-तरह के गेम्स और एक्टिविटीज़ के बारे में सुना होगा, जो ऑफिस में करवाई जाती हैं. हालांकि पड़ोसी देश चीन में कुछ ऐसा गेम करवाया गया कि देखने वाले दंग रह गए. दावा ये भी था कि खुद कर्मचारी अपनी मर्ज़ी से ऐसा कर रहे हैं. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक यहां की एक कंपनी ने अपने स्टाफ के लिए टीम बॉन्डिंग का गेम करवाया था. इसमें जो जीत गया, वो तो ठीक था लेकिन जो हार गया, उसकी सज़ा कुछ अजीब ही थी.

गेम हारे तो रेंगवा दिया सड़क पर
चीन के सोशल मीडिया पर एक क्लिप वायरल हो रही है, जिसमें कुछ युवा लोगों रात के अंधेरे में सड़क पर रेंगते हुए देखा गया. ये घटना चीन के गुइशाउ प्रांत की है, जो 3 जनवरी को घटी. जिस शख्स ने इस घटना के बारे में सोशल मीडिया पर लिखा, उसने कहा कि उसे पहले लग रहा था कि कोई मीटिंग चल रही है, लेकिन अचानक इन लोगों ने रेंगना शुरू कर दिया. तब लगा कि इन्हें किसी कंपनी ने ये सज़ा दी है और ये मामला पुलिस तक पहुंच गया. जब पुलिस ने जांच की तो कंपनी के बॉस ने बताया कि ये उनके टीम बॉन्डिंग गेम में हारने की सज़ा है और खुद स्टाफ अपने मन से ऐसा कर रहा है.

ये भी पढ़ें- ढ़ने के लिए पैरेंट्स ने लगाया ट्यूशन, रोता हुआ लड़का पहुंचा पुलिस स्टेशन, बोला- ‘बहुत टेंशन देते हैं ये’

हैरान रह गए देखने वाले
जिसने भी इस घटना का वीडियो देखा या इसके बारे में पढ़ा, वो हैरान रह गया. एक यूज़र ने लिखा- मुझे लगा कि मैं कोई जॉम्बी मूवी देख रहा हूं. वहीं एक यूज़र का कहना था- मुझे नहीं पता कि ये कंपनी कर्मचारियों को कितना पैसा देती है कि वे ऐसे काम के लिए तैयार हो गए. हालांकि चीन में ये पहला मामला नहीं है, जब कर्मचारियों को इस तरह अजीब सज़ाएं दी गई हों. कुछ समय पहले सिचुआन प्रांत में भी एक महिला कर्मचारी को सज़ा देने के लिए दूसरे स्टाफ से उस पर पानी फिंकवाया गया था.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *