चलती ट्रेन में महिलाओं ने करा दी डिलीवरी, अचानक से पेट में हुआ था दर्द और फिर

गोंडा. गोंडा में चलती ट्रेन में नवजात बच्चे की किलकारियां गूंज उठीं. यहां एक महिला को प्रसव पीड़ा होने पर उसका ट्रेन में ही प्रसव कराया गया. इस दौरान ट्रेन मनकापुर स्टेशन पर लगभग 30 मिनिट खड़ी रही. जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित हैं. परिवारवालों ने रेलवे की टीम का धन्यवाद किया.

गोंडा में चलती ट्रेन में महिला को प्रसव पीड़ा होने से मनकापुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रोककर उसका प्रसव कराया गया. महिला ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया. दरअसल, प्रियंका नाम की महिला अपने पति धीरज सिंह और परिवारवालों के साथ दिल्ली से बिहार जा रही थी. प्रियंका बिहार के सारण जिले की रहने वाली हैं. वह ट्रेन संख्या 02564 बरौनी क्लोन एक्सप्रेस से यात्रा कर रही थीं.

ट्रेन रोककर बुलाई एंंबुलेंस
यात्रा के दौरान एक्सप्रेस ट्रेन के कोच संख्या S-1 में प्रियंका को प्रसव पीड़ा होने लगी. इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी गई. इस पर आरपीएफ मनकापुर की टीम ने ट्रेन को मनकापुर स्टेशन पर रुकवाया. निरीक्षक उदय राज के नेतृत्व में टीम ने 108 एंबुलेंस को फोन किया. बर्थ संख्या 49 पर महिला प्रसव पीड़ा से परेशान थी. जब कुछ देर बाद एंबुलेंस आई तो महिला के पति ने उतरने से मना कर दिया. इसके बाद महिला यात्रियों के सहयोग से पीड़ित महिला का प्रसव ट्रेन में ही कराया गया.

चलती ट्रेन में महिलाओं ने करा दी डिलीवरी, अचानक से पेट में हुआ था दर्द और फिर...

आरपीएफ टीम का किया शुक्रिया अदा
महिला ने एक पुत्र को जन्म दिया है. टीम के मुताबिक जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. प्रसव के दौरान आरपीएफ की टीम ने टॉवल, ब्लेड, सेफ्टी किट उपलब्ध करवाया. बच्चे के जन्म के महिला समेत पूरे परिवार के चेहरे पर खुशी झलक उठी. उन्होंने रेलवे टीम और अन्य सभी लोगों को धन्यवाद दिया. लगभग 30 मिनट बाद ट्रेन को छपरा के लिए रवाना कराया गया.

Tags: Gonda news, UP news, Uttar pradesh news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *