गारंटी है 34 से 28 हो जाएगी आपकी कमर अगर रात में 10 बजे के बाद पी ली यह ड्रिंक, बस पानी में मिला लें यह पीले रंग की चीज

गारंटी है 34 से 28 हो जाएगी आपकी कमर अगर रात में 10 बजे के बाद पी ली यह ड्रिंक, बस पानी में मिला लें यह पीले रंग की चीज

How To Lose weight: इस ड्रिंक को पीकर कम होने लगेगा वजन. 

Weight Loss: बढ़ता वजन अक्सर ही परेशानी का सबब बन जाता है. वजन कम करने के लिए एक्सरसाइज या डाइटिंग भी की जाती है लेकिन दोनों के लिए ही एक्स्ट्रा स्ट्रगल लगता है जिसके लिए बहुत से लोगों के पास समय नहीं होता है. लेकिन, कोशिश यही रहती है कि किसी ना किसी तरह वजन कम होने लगे. ऐसे में यहां बताई ड्रिंक आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. इस ड्रिंक (Weight Loss Drink) को पीने पर पेट और कमर के आस-पास की जिद्दी चर्बी कम होने में मदद मिलती है. इस ड्रिंक को बनाने के लिए आपको पानी में नींबू का रस (Lemon Juice) डालने की जरूरत होती है. जानिए किस तरह इस नींबू ड्रिंक को बनाकर पिएं जिससे वजन कम होने में तेजी से असर दिखने लगे और कमर 34 से 28 हो जाए. 

यह भी पढ़ें

तलवों पर जमी गंदगी और डेड स्किन सेल्स हटाएगा यह स्क्रब, खुद बनाकर साफ कर सकती हैं पैर

वजन घटाने के लिए नींबू की ड्रिंक | Lemon Drink For Weight Loss 

नींबू विटामिन सी से भरपूर होता है. इसके सेवन से पाचन बेहतर होता है और मेटाबॉलिज्म भी बूस्ट होने लगता है. नींबू से शरीर को हाइड्रेशन मिलता है, रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है और यह शरीर से गंदे टॉक्सिंस निकाल देता है. इसमें पाए जाने वाले एंटी-ऑक्सीडेंट्स कई बीमारियों को दूर रखते हैं सो अलग. वजन घटाने के लिए नींबू की ड्रिंक (Lemon Drink) पीने पर तेजी से फायदा दिखता है और पेट की चर्बी (Belly Fat) कम होती है. 

तड़के के अलावा इन 4 कामों में भी इस्तेमाल होते हैं करी पत्ते, स्किन से लेकर सेहत तक को मिलता है फायदा

 रोजाना रात में नींबू का पानी पीने के लिए सबसे पहले एक गिलास पानी को गर्म कर लें. इसमें आधा नींबू का रस मिलाएं और फिर पिएं. ध्यान रहे कि पानी जरूरत से ज्यादा गर्म ना हो. इस पानी को पीने पर चर्बी पिघलना शुरू हो जाती है और बॉडी शेप में आती है. 

ये ड्रिंक्स भी हैं फायदेमंद 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

इस सिंगर के गुज़र जाने पर Raj Kapoor ने कहा मेरी आवाज़ चली गई | Bollywood Gold

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *