‘कांग्रेस के पास सिर्फ मुस्लिम वोट..’, Owaisi का Rahul Gandhi पर वार, बोले- हम नहीं गए तो अमेठी हार गए, जाते तो क्या होता?

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए दावा किया कि सबसे पुरानी पार्टी के एकमात्र मतदाता मुस्लिम समुदाय हैं। राहुल गांधी पर वार करते हुए औवैसी ने कहा कि हम नहीं गए तो वे (राहुल गांधी) अमेठी हार गए, जाते तो क्या होता? उन्होंने कहा कि राहुल गांधी वायनाड में इसलिए जीते क्योंकि वहां पर उन्हें 35 प्रतिशत मुस्लिम वोट मिला। हम नहीं गए और स्मृति ईरानी ने उन्हें हरा दिया…वे अपने परदादा, दादी और पिता की सीट नहीं बचा पाए। 

ओवैसी ने आगे कहा कि कांग्रेस के पास आज अगर कोई वोटर बचा है तो मुस्लिम आबादी बची है इसलिए जब AIMIM पार्टी अल्पसंख्यकों के अधिकारों की बात करती है तो कांग्रेस पार्टी हमसे परेशान होती है। 1967 में बनाया गया लोकसभा क्षेत्र अमेठी दशकों से कांग्रेस का गढ़ रहा है। 2004 में इस सीट से जीतकर राहुल गांधी के राजनीति में प्रवेश करने से पहले संजय गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी सहित गांधी परिवार के सदस्यों ने इसका प्रतिनिधित्व किया था। वह 2009 में फिर से निर्वाचित हुए लेकिन जीत का अंतर 2009 में 3,70,198 वोटों से घटकर 2014 में 1,07,903 वोट हो गया। भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने अपने पहले चुनाव में तीन लाख से अधिक वोट हासिल किए।

हालांकि, 2019 के चुनाव में राहुल गांधी ईरानी से हार गए। वह केरल के वायनाड से चुने गए। ओवैसी ने कहा कि गांधी केरल के वायनाड से मुस्लिम वोटों की वजह से जीते। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने वायनाड जीता क्योंकि मुस्लिम लीग से उन्हें 35% मुस्लिम वोट मिले। यह भारतीय राजनीति की सच्चाई है…अगर कांग्रेस के लिए कोई मतदाता बचा है, तो वह मुस्लिम वोट है और यही कारण है कि कांग्रेस एआईएमआईएम की अल्पसंख्यक सशक्तिकरण और नेतृत्व की चिंता से परेशान है। कांग्रेस तेलंगाना में ओवेसी की एआईएमआईएम पर के चंद्रशेखर राव की बीआरएस और भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन करने का आरोप लगा रही है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *