कमलनाथ को लेकर तस्‍वीर साफ! अचानक नहीं लिया फैसला, सूत्रों ने बताई अहम वजह

भोपाल. मध्‍यप्रदेश के पूर्व सीएम और दिग्‍गज कांग्रेस नेता कमलनाथ को लेकर अब तक की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है. सूत्रों ने साफ कर दिया है कि कमलनाथ और उनके सांसद बेटे नकुलनाथ ने अपना फैसला सुना दिया है और एक- दो दिन में वे स्‍वयं ही इसकी घोषणा करेंगे. इसके पहले न तो कमलनाथ और ना ही उनका कोई समर्थक कोई राज खोलेगा. सूत्रों ने कहा है कि यह राजनीतिक घटनाक्रम कुछ महीनों से चल रहा है; जो अब अपने चरम पर पहुंचा है. इसको लेकर लंबे समय से चर्चा हो रही थी और कई बातों और मुद्दों पर आपसी सहमति बनने में समय लगा.

कांग्रेस और कमलनाथ के खास सूत्रों ने बताया है कि यह बहुत अहम और संवेदनशील फैसला होगा, इसलिए अभी कोई बात नहीं कही जाएगी, लेकिन एक- दो दिन में कमलनाथ खुद ही चर्चाओं पर अपनी बात रखेंगे. उन्‍होंने कहा कि मध्‍यप्रदेश और छत्‍तीसगढ़ से कई बड़े नेता पार्टी से नाराज हैं और वे भी कमलनाथ की तरह ही चुप हैं, लेकिन जल्‍द ही वे भी कांग्रेस छोड़ सकते हैं. एमपी, छत्तीसगढ़ में हार के बाद कांग्रेस के कई नेता नाराज बताए जा रहे हैं. उनका कहना है कि हमारे बार-बार कहने के बावजूद पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं ने गलत मुद्दे उठाए जिसके कारण करारी हार हुई.

आंतरिक रिपोर्ट में कई अहम बातों का जिक्र
सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस की आंतरिक रिपोर्ट में कई अहम बातों का जिक्र सामने आया है. इसमें कहा गया है कि विधानसभा चुनाव में जातियों को लेकर अभियान दोषपूर्ण रहा. इससे पहले चर्चा थी कि कथित तौर पर कमलनाथ इस बात से नाराज हैं कि कांग्रेस द्वारा राज्यसभा चुनाव के लिए ग्वालियर-चंबल के राजनेता अशोक सिंह को नामित करने से पहले पार्टी नेतृत्व ने उनसे सलाह नहीं ली थी.

कमलनाथ को लेकर तस्‍वीर साफ! अचानक नहीं लिया फैसला, सूत्रों ने बताई अहम वजह

कमलनाथ को लेकर दिग्विजय सिंह ने दिया बड़ा बयान
वहीं, दूसरी तरफ ताजा घटनाक्रम के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि कमलनाथ कभी कांग्रेस पार्टी नहीं छोड़ेंगे. उन्‍होंने बताया कि ‘कल रात मेरी कमल नाथ जी से बातचीत हुई. वह वे शख्स हैं जिन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत नेहरू-गांधी परिवार से की. आप उस व्यक्ति से सोनिया गांधी और इंदिरा गांधी के परिवारों को छोड़ने की उम्मीद नहीं कर सकते.’

Tags: BJP, BJP MP politics, Congress, Congress politics, Kamalnath, Loksabha Election 2024, MP Congress

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *