कभी शेर ने किया हमला, कभी शार्क ले लेती जान, 1-2 नहीं, 7 बार मौत से सामना, हर बार ऐसे बचा शख्स!

आपने एक दोहा तो सुना होगा, “जाको राखे साइयां मार सके न कोय…” जिसके ऊपर भगवान का हाथ होता है, कोई उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकता. ये बात शायद अमेरिका के इस व्यक्ति पर पूरी तरह साबित होती है. अमेरिका के एक पूर्व सैनिक 1-2 बार नहीं, बल्कि 7 साल मौत (Man had 7 near death experience) से दो-दो हाथ कर चुके हैं. पर उनकी किस्मत इतनी अच्छी थी, कि वो हर बार जिंदा बचकर लौटे और अब उन्होंने सभी को बताया है कि आखिर उनका सामना जब मौत से हुआ, तब स्थिति क्या थी!

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक जो टैटी (Joe Tati) सीआईए के पूर्व ब्लैक ऑप्स कमांडो हैं और 7 बार नियर डेथ एक्सपीरियंस (Near Death Experience) से वो गुजर चुके हैं. जूलियन डॉर्सी के पॉडकास्ट पर जो ने ये तमाम बातें बताई हैं. सबसे खतरनाक हादसा तब हुआ, जब वो डिस्कवरी चैनल के शो डुअल सर्वाइल के लिए एक एपिसोड साउथ अफ्रीका में शूट कर रहे थे, तब एक शेर ने उनके ऊपर हमला कर दिया. जो ने बताया कि वो क्रूगर नेशनल पार्क में थे. उस वक्त उनके साथ एक कैमरामैन, और एक साउंड सेटिंग से जुड़ा व्यक्ति था.

कई बार जंगली जानवरों ने जो के ऊपर हमला किया, जिसमें उनकी जान बाल-बाल बची है. (प्रतीकात्मक फोटो: Canva)

शेरनी से बाल-बाल बचे
उनके सामने एक शेरनी आ गई जो लेटी हुई थी. जैसे ही जो वहां पहुंचे, शेरनी उठ खड़ी हुई और जो को घूरने लगी. शेरनी के पास उसके बच्चे थे, इस वजह से वो ज्यादा हमलावर और गुस्से में लग रही थी. शेरनी उन्हें जिस तरह से घूर रही थी, उन्हें लगा कि वो झपटेगी और उन्हें मार डालेगी. पर अचानक वो उन्हें घूरते हुए पीछे हट गई और कोई नुकसान नहीं पहुंचाया.

शार्क ने भी किया हमला
इसी प्रकार एक बार जो के ऊपर हाथी ने हमला कर दिया था जब वो अचानक उनके सामने आ गया था. हालांकि, उसने किसी भी तरह की चोट नहीं पहुंचाई. एक बार डिस्कवरी के एक स्पेशल एपिसोड को शूट करते हुए, जो का सामना शार्क से भी हो गया था. दर्जनों शार्क्स एक बार उनके इर्द-गिर्द घूमने लगी थीं. तब शार्क ने उनके पैरों पर हमला किया था, मगर पैर की जगह वो पैर में लगे तैरने वाले पैडल को चबा गई, जिसका अधूरा हिस्सा उनके पास आज भी मौजूद है.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *