कपल ने खरीदा 1850 का घर, फर्श के नीचे छुपा था बड़ा राज, लकड़ी हटाते ही दिखा ‘दूसरी दुनिया’ का रास्ता!

लोगों को आजकल विंटेज यानी गुजरे जमाने की चीजें इतनी पंसद होती हैं, कि वो उसे बढ़-चढ़कर खरीद लेते हैं. इसी वजह से बहुत से लोग पुराने घरों को खरीदने के भी शौकीन होते हैं. वो अपने हिसाब से घर को रेनोवेट करवाते हैं और फिर उसे अलग लुक दे डालते हैं. ऐसा ही अमेरिका के एक कपल के साथ भी हुआ. उन्होंने 1850 के दौर का एक घर खरीदा, पर उस घर की फर्श के नीचे उन्हें एक ऐसी चीज दिख गई, जिसे देखने के बाद उनके होश उड़ गए. वहां एक सुरंग (Couple find hidden tunnel under floor) मिली, जिसे देखकर तो ऐसा ही लग रहा था कि वो दूसरी दुनिया में जाने का रास्ता है, पर असल में वो अमेरिकी अंडरग्राउंड रेलरोड से जुड़ी सुरंग थी.

कपल ने इस रास्ते को ट्रांसफॉर्म कर लिया. (फोटो: Instagram/blue_doorgallery)

डेली स्टार न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के मेन (Maine, USA) में रहने वाली 46 साल की जैनिस सैंटिनी (Janice Santini) और उनके 44 साल के पति क्रिस्टोफर (Christopher) ने 1850 में बना एक घरनुमा होटल खरीदा. उनका मन था कि वो यहां पर अपने कम करने के लिए वर्कप्लेस बनाएं, पर उन्हें अपने घर के नीचे से एक ऐसी चीज नजर आ गई कि उनके होश उड़ गए. दरअसल, इस घर की फर्श लकड़ी की बनी थी. एक बार उन्होंने जैसे ही उस फर्श को हटाया, उसके नीचे उन्हें एक लंबी सुरंग नजर आई, जो पत्थरों से बनी थी.

couple find hidden tunnel under floor

कपल अमेरिका में रहता है. (फोटो: Instagram/blue_doorgallery)

कपल को फर्श के नीचे मिली सुरंग
कपल ने तय किया कि वो इस खूबसूरत सी सुरंग को कायम रखेंगे, क्योंकि ये इतिहास का हिस्सा है. उन्होंने इस सुरंग का नाम, वेल ऑफ फॉरगिवनेस रखा है. कपल ने कहा कि जैसे ही उन्होंने इस कुएं को देखा, उन्हें समझ आ गया था कि कुछ बहुमूल्य उन्हें मिला है. अब वो अपने इस घर में मेहमानों को आमंत्रित करते हैं, जो आकर ये कुआं देख सकते हैं.

लाखों रुपये लगाकर सुरंग को किया रेनोवेट
कपल ने बताया कि ये सुंरग करीब 6 मीटर गहरी है. जब उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तो लोगों ने सुरंग को प्रजिर्व करने के उनके तरीके की तारीफ की. जैनिस ने कहा कि वो घर की उस सुरंग को इस वजह से सुरक्षित रखना चाहती थीं, क्योंकि वो अमेरिकी अंडरग्राउंड रेलरोड से जुड़ी है. जैनिस ने बताया कि जो ग्लास कवर है, उसे इस तरह से डिजाइन किया गया है, कि वो 600 पाउंड (200 किलो से ज्यादा) तक का वजन उठा सकता है और उसे लगाने में 2.9 लाख रुपये का खर्च आया है. पत्थरों को जोड़े रखने के लिए उन्होंने उसमें फिर से सीमेंट-मोरटार लगाया है और अंदर लाइटें लगा दी हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *