एनसीआर से दिल्‍ली की ओर जाने वाले लोगों को आज से होगी परेशानी, बॉर्डर सील

नई दिल्‍ली. एनसीआर के शहरों के रोजाना काम के सिलसिले में दिल्‍ली जाने वाले लोगों को मंगलवार से परेशानी होगी. किसान आंदोलन के चलते दिल्‍ली पुलिस से सभी बॉर्डर सील कर दिए हैं. मुख्य सड़कों को कीलों, सीमेंट की दीवारों और बैरिकेड लगाकर बंद कर दिया गया है. इसके अलावा सभी बॉर्डर पर भारी संख्‍या में सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है, जिससे किसान दिल्‍ली में प्रवेश न कर सकें.

किसानों द्वारा 13 फरवरी को दिल्‍ली कूच की घोषणा के बाद धारा 144 लागू कर दी गयी है. दिल्ली के सभी बॉर्डर के साथ सिंधु और टिकरी बॉर्डर पर ज्यादा एहतियात बरती जा रही है. गजियाबाद के यूपी गेट पुलिस ने बैरिकेडिंग कर सड़कों को बंद कर दिया है. पिछला किसान आंदोलन यहीं से संच‍ालित हुआ था.

कौशांबी- आनंद विहार बॉर्डर पर भी बैरिकेड रख दिए गए. वहीं, कौशांबी की आंतरिक रोड पर कंटेनर रखकर उसे बंद कर दिया गया. सिंधु बॉर्डर पर पुलिस ने अस्थायी कार्यालय और कंट्रोल बनाने के अलावा करीब एक किलोमीटर के दायरे में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए हैं. ड्रोन की मदद से एरिया की निगरानी भी की जा रही है. अप्सरा, भोपुरा, गाजीपुर, चिल्ला के अलावा बदरपुर बॉर्डर पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है. बॉर्डर पर एनाउंसमेंट के लिए लाउडस्‍पीकर लगा दिए गए हैं.

किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली जाने वाले वाहन चालकों को मंगलवार को भारी मुसीबत झेलनी पड़ेगी. गाजियाबाद पुलिस ने वाहन चालकों को सुझाव दिया है वैकल्पिक रास्तों से ही दिल्ली में प्रवेश करें. वाहन चालक मुख्‍य सड़कों के इस्‍तेमाल से बचें. हालांकि अभी तक दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेसवे खुला है, जिससे एक्‍सप्रेसवे से आने-जाने वाले लोगों सुविधा रहे.

Tags: Bharatiya Kisan Union, Kisan Aandolan, Kisan Andolan

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *