इस शहर में लगेगा चाय कुंभ… कई जिलों से आएंगे चाय वाले, चखने को मिलेगी 250 वैरायटी

भरत तिवारी/जबलपुर: पूरे भारत में चाय के शौकीन हैं. अब चाहे आप अपने ऑफिस के साथियों के साथ हों, रिश्तेदारों के साथ हों या इष्ट मित्रों के साथ, अक्सर जुबां से एक लफ्ज जरूर निकलता है “आओ चाय पिएं”. लेकिन, इस वक्त ये लफ्ज़ पूरे संस्कारधानी की जुबान पर हैं. क्योंकि यहां 11 फरवरी को चाय का कुंभ लगने जा रहा है, जो राइट टाउन एमएलबी स्कूल के पास एनएमटी में लगेगा.

क्या है चाय कुंभ
चाय कुंभ जबलपुर के पूर्व आईएएस वेद प्रकाश शर्मा की अनोखी सोच का परिणाम है. इस चाय कुंभ में लगभग 250 से ज्यादा चाय की वैरायटी देखने को मिलेगी. इसमें आपको अलग-अलग तरीके से बनी चाय, अलग स्वाद वाली चाय और अलग अंदाज के चाय वाले भी मिलेंगे.

चायवालों का अंदाज भी दिखेगा
पूर्व आईएएस वेद प्रकाश का कहना है कि चाय कुंभ का उद्देश्य सभी चाय वालों को आगे बढ़ने का एक मौका देना है. इस चाय कुंभ के माध्यम से वह अपनी चाय बनाने की प्रतिभाओं को लोगों तक पहुंचा सकते हैं. इस कुंभ में जबलपुर के अतिरिक्त आसपास के लगभग पांच शहरों से चायवाले पहुंचेंगे. चाय कुंभ 11 फरवरी को दोपहर 2:00 बजे से शुरू होकर रात 10:00 बजे तक चलेगा. इस बीच सभी लोग विभिन्न प्रकार की चाय का लुत्फ उठाने और चाय वालों के विभिन्न कारनामों के साथ-साथ अनेकों कलाकारों की प्रतिभाओं को देखने के लिए पहुंगेंगे.

अन्य कलाकारों को भी मिलेगा मौका
पूर्व आईएएस के मुताबिक, इस वर्ष लगने वाले चाय कुंभ में चाय वालों के साथ-साथ अन्य कलाकारों को भी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा, जिसमे फाइन आर्ट्स, स्टैंड अप कॉमेडी, एक्रोबैटिक, मैजिक, स्केचिंग और अन्य कई प्रतिभाएं होंगी. खास बात यह कि इन प्रतिभाओं को दिखाने के लिए इस चाय कुंभ में किसी को भी रुपये नहीं देने होंगे. सब फ्री होगा. लोग एक शाम चाय के नाम कर सकते हैं.

Tags: Chaiwala, Jabalpur news, Local18, Mp news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *