अय्यासी, ड्रग्स की लत और टैक्स चोरी.. पिता बाइडेन के लिए बड़ी मुसीबत बनते जा रहे हंटर

अवैध रूप से बंदूक रखने के आरोप हंटर बाइडेन के लिए कानूनी और व्यक्तिगत असफलताओं में एक बड़ा झटका है। जिनकी अमेरिकी राष्ट्रपति के बेटे के रूप में होना बाइडेन के लिए कई परेशानी खड़ी कर सकता है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे हंटर पर 2018 में हैंडगन खरीदते समय नशीली दवाओं के उपयोग के बारे में झूठ बोलने और अवैध रूप से बंदूक रखने का आरोप लगाया गया है। ऐसा पहली बार है जब किसी मौजूदा राष्ट्रपति के बच्चे पर आपराधिक मुकदमा चलाया गया है। वो भी ऐसे वक्त में जब उनके पिता 2024 के लिए फिर से चुनाव के लिए प्रचार कर रहे हैं। अभियोजकों का दावा है कि हंटर ने एक संघीय फॉर्म पर एक बॉक्स चेक किया था जिसमें घोषणा की गई थी कि जब उसने 2018 में डेलावेयर में कोल्ट कोबरा स्पेशल खरीदा था तो वह ड्रग्स का उपयोग नहीं करता था या उसका आदी था। अभियोग से पता चलता है कि हंटर खरीदारी के सामान्य समय के दौरान ड्रग्स का उपयोग कर रहे थे और पीबीएस न्यूज़ के अनुसार, उन्होंने झूठे बयान देकर बंदूक बेचने वाली कंपनी को धोखा दिया।

हथियार खरीदते समय नशे की लत के बारे में झूठ बोला

अवैध रूप से बंदूक रखने के आरोप हंटर बाइडेन के लिए कानूनी और व्यक्तिगत असफलताओं में एक बड़ा झटका है। जिनकी अमेरिकी राष्ट्रपति के बेटे के रूप में होना बाइडेन के लिए कई परेशानी खड़ी कर सकता है। आरोप है कि उन्होंने क्रैक कोकीन के आदी होने के दौरान 2018 में बंदूक खरीदने में कानून तोड़ा था।

बाइडेन पर महाभियोग जांच शुरू

बता दें कि हंटर बाइडेन पर ऐसे वक्त में मुकदमा चलाया जा रहा है जब रिपब्लिकन नेताओं ने उनके वित्तीय व्यापारिक लेन-देन को लेकर राष्ट्रपति जो बाइडन पर महाभियोग जांच शुरू की है। रिपब्लिकन प्रतिनिधि जेम्स कॉमर ने एक्स सोशल मीडिया साइट पर लिखा कि हंटर बाइडेन के खिलाफ आज के आरोप एक बहुत छोटी शुरुआत हैं। अधिकारियों ने मांग की है कि वह धोखाधड़ी योजनाओं और प्रभाव पेडलिंग में शामिल सभी लोगों की जांच करें। उनके पिता नशे के खिलाफ उनकी लड़ाई की सार्वजनिक रूप से प्रशंसा करते हुए उनके साथ रहे हैं। 

चुनौतियों वाला रहा बचपना

हंटर का प्रारंभिक बचपन भयानक त्रासदी से गुजरा है। 1972 की कार दुर्घटना में उनकी माँ और नवजात बहन की मृत्यु हो गई। हंटर उस समय तीन साल के थे। उसके बड़े भाई ब्यू को मलबे से जीवित तो निकाला गया लेकिन वे घायल हो गए। येल लॉ स्कूल से स्नातक करने वाले हंटर ने रिवार-नियंत्रित हेज फंड में उतरने और 2000 के दशक के अंत में अपनी खुद की अंतरराष्ट्रीय व्यापार परामर्श कंपनी शुरू करने से पहले सरकारी बैंकिंग और लॉबिंग के क्षेत्र में काम किया। लेकिन उनका जीवन शराब, नशीली दवाओं की लत और पुनर्वास में रुकावटों के कारण मुश्किल भरा रहा। फिर 2015 में 46 साल की उम्र में ब्यू की मृत्यु ने उन्हें और तोड़कर रख दिया। ब्यू ने सेना में एक उत्कृष्ट प्रतिष्ठा बनाई थी और मस्तिष्क कैंसर से पीड़ित होने पर वह अपने गृह राज्य डेलावेयर में एक उभरती हुई राजनीतिक ताकत थे।

पिता बाइडेन ने भरा था 30000 डॉलर का बिल

हंटर बाइडेन के लैपटॉप की जांच में पता चला था कि अमेरिकी राष्ट्रपति के बेटे ने कीव और मॉस्को में कार्यालयों के साथ एक मॉडल एजेंसी से एस्कॉर्ट्स पर 30 हजार डॉलर से ज्यादा खर्च किए थे। वाशिंगटन एक्जामिनर ने पिछले साल इसकी रिपोर्ट दी थी। इस रिपोर्ट में कहा गया था कि बेटे हंटर के इन कारनामों का बिल पिता जो बाइडेन ने भरा था।  

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *