अयोध्या में बन रहे श्री राम मंदिर के नाम पर हो रही लूट, QR Code के जरिए हो सकती है धोखाधड़ी

ram mandir ayodhya

प्रतिरूप फोटो

ANI Image

इन दिनों अयोध्या मंदिर के नाम पर दान मांगने वाले कई फर्जी संदेश सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। ऐसी फर्जी संदेशों से सावधान रहने की चेतावनी दी गई है ताकि लोग खुद को धोखाधड़ी का शिकार होने से बचा सके।

अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण तेजी के साथ किया जा रहा है। अयोध्या में राम मंदिर में आगामी 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश और दुनिया की कई नामचीन हस्तियों को निमंत्रण भेजा गया है। इसी बीच विश्व हिंदू परिषद के नेता विनोद बंसल ने भक्तों के लिए चेतावनी जारी करते हुए उन्हें स्कैम और फर्जीवाड़े से दूर रहने के चेतावनी दी है। उन्होंने एक अलग तरीके के फर्जीवाड़े को उजागर किया है, जिसमें चंदा देने वालों को शिकार बनाया जा रहा है।

वीएचपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दो पोस्ट शेयर की है। इन पोस्ट में उन्होंने कर कोड का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए बताया है कि कई लोग श्री राम मंदिर निर्माण के लिए फर्जी तरीके से क्यूआर कोड जनरेट कर रहे हैं। फोटो शेयर करा उन्होंने लिखा कि श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र के नाम से फर्जी आईडी बनाकर लोग पैसा ठगने का काम कर रहे हैं। अपनी पोस्ट में उन्होंने बताया कि इस तरह का काम करने के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र में किसी भी संस्था को अधिकृत नहीं किया है। उन्होंने अपील की है कि दिल्ली पुलिस और उत्तर प्रदेश पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करें। वीएचपी नेता ने लोगों से अपील की है कि अन अधिकृत ग्रुप और व्यक्तियों को किसी भी तरह का दान ना दे।

विनोद बंसल ने एक चेतावनी जारी कर भक्तों को दान देने से पहले सचेत रहने को कहा है। दरअसल इन दिनों अयोध्या मंदिर के नाम पर दान मांगने वाले कई फर्जी संदेश सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। ऐसी फर्जी संदेशों से सावधान रहने की चेतावनी दी गई है ताकि लोग खुद को धोखाधड़ी का शिकार होने से बचा सके। 

वीएचपी ने दिया है निमंत्रण

विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के अध्यक्ष आलोक कुमार और वीएचपी के अन्य सदस्यों ने पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री मुरली मनोहर जोशी को भी आमंत्रित किया गया था।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *