अखिलेश यादव ने सोरेन की गिरफ्तारी को आदिवासी विरोधी कार्रवाई बताया, कहा- झारखंड नहीं झुकेगा

Akhilesh Yadav

Creative Common

यादव ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि हेमंत सोरेन के साथ किया गया व्यवहार झारखंड की जनता की राय का अपमान है। झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) नेता द्वारा राज्य के मुख्यमंत्री का पद छोड़ने के बाद बुधवार रात को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोरेन को गिरफ्तार कर लिया था।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा हमला किया और उन पर आदिवासी विरोधी कार्यों और अलोकतांत्रिक प्रथाओं का आरोप लगाया। यादव ने कहा कि ‘झारखंड नहीं झुकेगा!’ जैसा कि उन्होंने राज्य में सबसे आगे आने के लिए भाजपा को “आदिवासी विरोधी चेहरा” बताया। उन्होंने सोरेन की झारखंड में आदिवासी अधिकारों की रक्षा करने और भ्रष्टाचार और शोषण के खिलाफ खड़े होने के लिए समर्पित एक साहसी योद्धा के रूप में प्रशंसा की।

यादव ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि हेमंत सोरेन के साथ किया गया व्यवहार झारखंड की जनता की राय का अपमान है। झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) नेता द्वारा राज्य के मुख्यमंत्री का पद छोड़ने के बाद बुधवार रात को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोरेन को गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि ऐसे कई मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने कानूनी आरोपों का सामना करते हुए अतीत में इस्तीफा दे दिया है, सोरेन किसी क्षेत्रीय पार्टी के पहले मौजूदा प्रमुख हैं जिन्हें उनके खिलाफ बिना किसी औपचारिक आरोप के गिरफ्तार किया गया है। 

हेमंत सोरेन ने धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से उन्हें गिरफ्तार किए जाने को चुनौती देते हुए बृहस्पतिवार को उच्चतम न्यायालय का रुख किया। प्रधान न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति जे.बी. पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की पीठ झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री की याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करने के लिए सहमत हुई। सोरेन की ओर से पेश वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल और अभिषेक सिंघवी ने शीर्ष अदालत को बताया कि सोरेन इस मुद्दे पर झारखंड उच्च न्यायालय में दायर अपनी याचिका वापस ले लेंगे। 

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *