हुमायूं का मकबरा हिंदुओं का आध्यात्मिक स्थल, ब्रिटेन के अखबार ने क्या लिखा ऐसा, जिससे भड़क गए भारतीय

British newspaper

prabhasakshi

लेख की हेडलाइन ऋषि सुनक और कीर स्टार्मर के लिए गर्मियां खत्म हो गई हैं, लेकिन वे अभी भी समुद्र किनारे हैं। संडे टाइम्स द्वारा पिछले सप्ताह शनिवार को प्रकाशित किया गया था।

जी20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भारत आ रहे हैं। भारतीय मूल के सुनक के भारत आने को लेकर ब्रिटेन की मीडिया लगातार कवरेज कर रही है। इस बीच ब्रिटेन की अखबार के एक लेख से विवाद खड़ा हो गया है। ब्रिटिश साप्ताहिक अखबार संडे टाइम्स ने अपने लेख में कहा है कि जी20 के दौरान भारत की यात्रा पर आए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के हिंदुओं के लिए एक आध्यात्मिक स्थल हुमायूं के मकबरे का दौरा करने की उम्मीद है। संडे टाइम्स के लेख के बाद भारत में सोशल मीडिया यूजर्स भड़क गए और कहने लगे कि मुस्लिम शासक हुमायूं के मकबरे को हिंदुओं के लिए आध्यात्मिक स्थल कैसे कहा जा सकता है। 

इस लेख की हेडलाइन ऋषि सुनक और कीर स्टार्मर के लिए गर्मियां खत्म हो गई हैं, लेकिन वे अभी भी समुद्र किनारे हैं। संडे टाइम्स द्वारा पिछले सप्ताह शनिवार को प्रकाशित किया गया था। इसमें सुनक और स्टार्मर के बीच प्रतिस्पर्धा के बारे में बात की गई, जो अगले साल आम चुनाव से पहले क्रमशः कंजर्वेटिव और लेबर पार्टियों के प्रमुख चेहरे हैं। हालाँकि इस पेपर में विस्तार से बताया गया है कि ब्रिटिश नागरिक राष्ट्रीय राजनीति से क्या उम्मीद कर सकते हैं, लेकिन इसने यह उम्मीद नहीं की होगी कि यह लेख भारतीय सोशल मीडिया यूजर्स को विभाजित कर देगा। 

जब ऋषि सुनक सप्ताह के अंत में भारत पहुंचेंगे, जहां वह विश्व नेताओं की जी20 बैठक में भाग लेंगे, तो सहयोगियों को उम्मीद है कि ब्रिटेन के पहले एशियाई विरासत वाले प्रधानमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया जाएगा। एक सहयोगी ने कहा कि ऐसी जगहें हैं जहां सड़कों पर ऋषि की तस्वीरें हैं। यह उनके लिए बहुत बड़ी बात है। कुछ सूत्र इस संभावना के बारे में भी अंदाजा लगा रहे हैं कि सुनक को स्थानीय शुभचिंतकों द्वारा घेरा जा सकता है। लेख में सुनक के हुमांयू के मकबरा जाने का भी जिक्र करते हुए ब्रिटिश अखबार ने लिखा कि उम्मीद है कि सुनक अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ हुमायूं का मकबरा जाएंगे और वहां तस्वीरें खिंचवाएंगे। हुमांयू का मकबरा हिंदुओं के लिए आध्यात्मिक स्थल और एक ऐसी जगह है जो कपल्स को काफी पसंद है। 

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *