हापुड़ की घटना के विरोध में अधिवक्ताओं का प्रदर्शन: कहा- योगी सरकार के अफसरों के इशारे पर हुआ मुकदमा, पूरे प्रदेश में हो रहा उत्पीड़न

बलिया21 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
बलिया में हापुड़ की घटना के विरोध में अधिवक्ताओं का प्रदर्शन। - Dainik Bhaskar

बलिया में हापुड़ की घटना के विरोध में अधिवक्ताओं का प्रदर्शन।

हापुड़ में अधिवक्ताओं पर पुलिस के लाठीचार्ज करने व फर्जी मुकदमा दर्ज किए जाने के विरोध में बार कौंसिल आफ यूपी के आह्वान पर बलिया के क्रिमिनल, सिविल बार व कलेक्ट्रेट बार के वकीलों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर सोमवार को प्रदर्शन किया। वकीलों ने मुख्यमंत्री के नाम संबोधित पत्रक जिलाधिकारी को सौंपा। बार कौंसिल आफ यूपी के तीन दिवसीय हड़ताल के आह्वान पर सिविल व क्रिमिनल बार के वकीलों ने सोमवार को संयुक्त बार की बैठक की।

संयुक्त बार के वकीलों ने योगी सरकार के दोषी अफसरों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान वकीलों ने मांग किया कि एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाए। उन्होंने कहा कि योगी सरकार के अफसर बेलगाम हो चुके हैं। वकीलों का उत्पीड़न पूरे प्रदेश में चल रहा है। हापुड़ प्रकरण में योगी सरकार के अफसरों के इशारे पर फर्जी मुकदमा दर्ज कराया गया है। वकीलों ने मांग किया कि हापुड़ के अधिवक्ताओं के खिलाफ दर्ज मुकदमा वापस लिया जाए। इस प्रकरण में दोषी पुलिस अफसरों व पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। प्रदेश भर में अधिवक्ताओं के विरुद्ध पुलिस ने मनगढ़त झूठी कहानी बनाकर जो दर्ज किए है‌ं। सरकार तत्काल एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट पारित कर तुरन्त प्रदेश में लागू करे। घायल अधिवक्ताओं को मुआवजा दिया जाए।

हापुड़ की घटना के विरोध में बलिया में वकीलों को प्रदर्शन।

हापुड़ की घटना के विरोध में बलिया में वकीलों को प्रदर्शन।

ये लोग रहे मौजूद
इस दौरान सिविल बार के अध्यक्ष देवेंद्र दुबे, क्रिमिनल बार के प्रभारी अध्यक्ष शिवकुमार तिवारी, महासचिव अनिल कुमार मिश्र, कुबेर नाथ पाण्डेय, अभिषेक मिश्र, प्रदीप गुप्ता, विवेकानंद पाण्डेय, रणजीत सिंह, अशोक वर्मा, शंकर राम फौजदार, अनिल सिंह, रोहित चौबे, राजबहादुर सिंह, सत्यप्रकाश यादव, उमाशंकर तिवारी, भरत पाण्डेय आदि मौजूद रहे।

हापुड़ की घटना के विरोध में बलिया में वकीलों ने डीएम को दिया ज्ञापन।

हापुड़ की घटना के विरोध में बलिया में वकीलों ने डीएम को दिया ज्ञापन।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *