सॉरी से लेकर इचना तक.. इस बाजार में मिलती हैं 100 वैरायटी की मछली, कीमत भी है कम

विक्रम कुमार झा/पूर्णिया: अगर आप भी मछली खाने के शौकीन हैं और आप पूर्णिया में हैं तो ये खबर आपके लिए है. अगर आपका मछली खाने का मन करें और आप बजारों में इधर-उधर मनपसंद मछली ढूंढ रहे हो, लेकिन आपको आपके पसंद की मछली नहीं मिल पा रही है तो ऐसे में ये जगह आपके लिए एक बेहतर ऑप्शन होगा. जी हां, आप हरदा बाजार चले आएं. जहां मछली बाजार लगता है. यह बाजार  सुबह और शाम कुछ घंटे के लिए ही लगाई जाती है. यहां लोग मछली की खरीदारी बस को रुकवा कर करते हैं. इस बाजार में आपको कई प्रकार की ताजी मछली सस्ते रेट में मिल जायेगी.

वही जानकारी देते हुए मछली दुकानदार बबलू महाल्दार, विजय महाल्दार, गुड्डू महाल्दार, गीता देवी सहित अन्य मछली दुकानदारों ने कहा कि हरदा का यह पुराना मछली बाजार है. जहां वो लोग पिछले कई सालों से मछली बेच रहे हैं. इस बाजार में आपको 100 से अधिक अलग-अलग किस्म की मछली मिल जाएगी. साथ ही साथ सिंघी, रेहु, बुआरि, सॉरी (सोरिह), इचना, टेंगरा चोपरा सहित अलग-अलग तरह की मछली काफी सस्ते दामों पर उपलब्ध है. इस बाजार में 150 रुपए किलो से मछली की शुरुआत हो जाती है, जो अलग अलग मछलियों के मुताबिक 800 रुपए किलो तक बिकती है.


प्रसाशन और सरकार से मांग
मछली बाजार में मौजूद दुकानदारों ने कहा कि सरकार के द्वारा दुकानदारों से बाजार में दुकान लगाने का शुल्क यानी बट्टी तो रोजाना दे दिया जाता है. लेकिन मछली दुकानदारों को अब तक कोई सुविधा नहीं मिल पाई है. वह लोग सड़क किनारे ही मछली की दुकान करते हैं. साथ ही साथ आसपास घने जंगल होने के कारण उन लोगों को अप्रिय घटना के भी आशंका बनी रहती है. जिसको लेकर सभी मछली दुकानदारों ने सरकार और स्थानीय प्रशासनों से मछली बाजार को सही जगह और सही व्यवस्था उपलब्ध कराने की मांग की है.

Tags: Bihar News, Local18, Purnia news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *