सेना में शामिल होने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन… जानिए पूरी प्रक्रिया

आदित्य कृष्ण/अमेठी. यदि आप सेना में भर्ती होना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है. जी हां, अग्निवीर भर्ती की प्रक्रिया एक बार फिर से शुरू हुई है. इच्छुक युवा 13 फरवरी से 22 मार्च 2024 तक पंजीकरण करा सकते हैं. बता दें कि सेना भर्ती प्रक्रिया को निष्पक्ष और पारदर्शिता तरीके से पूरा करने के लिए सेना के अधिकारियों ने तैयारियां पूरी कर ली हैं और तय समय में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को पहले और पहले पाओ के आधार पर मौका दिया जाएगा.

सेना भर्ती कार्यालय की तरफ से जारी की गई सूचना में अग्नि वीर सामान्य ड्यूटी, अग्निवीर कार्यालय सहायक, स्टोर कीपर, अग्नि वीर तकनीकी, ट्रेड्समैन (8वीं व 10वीं) के लिए भर्ती की जाएगी है. इसके लिए सेना कार्यालय की तरफ से सभी अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे जा रहे हैं. वहीं, शैक्षिक योग्यता के रूप में अलग-अलग पदों के लिए 8वीं, 10वीं और 12वीं पास होना आवश्यक होता है. साढ़े सत्रह से 21 साल की उम्र के इच्छुक युवा 13 फरवरी से 22 मार्च 2024 तक पंजीकरण करा सकते हैं.

ऐसे करें आवेदन
आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को अपने आधार कार्ड मोबाइल नंबर जो आधार कार्ड से लिंक हो, व 10वीं की मार्कशीट, उच्चतम शैक्षिक योग्यता प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, फोटोग्राफ स्कैन कॉपी के साथ, हस्ताक्षर स्कैन कॉपी के अलावा ईमेल आईडी अपने कागजों में आवेदन के लिए लगाने होंगे. आपको बता दें कि आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को कोई अभी असुविधा ना हो इसके लिए सेना कार्यालय अमेठी की तरफ से हेल्पलाइन नंबर और वेबसाइट भी जारी की गई है. इस वेबसाइट पर www.join inndianarny. Nic.In आवेदन के साथ दिए गए मोबाइल नंबर 05368297251 पर संपर्क कर सकते हैं. यहां पर आपको सभी जानकारियां एक बार में उपलब्ध हो जाएगी. सेना प्रमुख सुनील कुमार मोर ने कहा कि भर्ती प्रक्रिया पूरी तरीके से मुफ्त है. मेरी अभ्यर्थियों से अपील है कि वह किसी भी झांसे में ना आए और सीधे आवेदन कर इस अवसर का लाभ उठाएं. 13 जिलों के लिए यह प्रक्रिया जारी की गई है. 13 जिलों के अभ्यर्थी इस प्रक्रिया में आवेदन कर शामिल हो सकते हैं.

Tags: Agniveer, Amethi news, Government job, Local18, UP news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *