सेना में महिलाओं के लिए अधिकारी बनने का गोल्डन चांस, चाहिए ये योग्यता

Indian Army MNS Recruitment 2023 Notification: भारतीय सेना (Indian Army) में अगर नर्सिंग सर्विस के तहत ऑफिसर की नौकरी (Sarkari Naukri) पाने की ख्वाहिश है, तो आपके लिए सुनहरा मौका है. मिलिट्री नर्सिंग सर्विस कोर्स (MNS) 2023 के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है. MNS (नर्सिंग), पीबी बीएससी नर्सिंग और बीएससी नर्सिंग उम्मीदवार 11 दिसंबर से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 दिसंबर 2023 है. शॉर्टलिस्ट की गई महिला उम्मीदवार सैन्य नर्सिंग सेवा में शॉर्ट सर्विस कमीशन अधिकारी के रूप में सशस्त्र बलों में शामिल होंगी.

उम्मीदवार जो भी मिलिट्री नर्सिंग सर्विस के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे इस लिंक exams.nta.ac.in/SSCMNS के जरिए आवेदन कर सकते हैं. अगर आप में से कोई भी उम्मीदवार इस सर्विस के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

भारतीय सेना में MNS के लिए जरूरी बातें
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत तिथि: 11 दिसंबर 2023
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 26 दिसंबर 2023
परीक्षा तिथि- 14 जनवरी 2024

MNS के लिए कौन कर सकता है आवेदन
उम्मीदवारों को आईएनसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमएससी नर्सिंग या पीबी बीएससी नर्सिंग या बीएससी नर्सिंग उत्तीर्ण होना चाहिए और राज्य नर्सिंग काउंसिल से पंजीकृत नर्स और पंजीकृत मिडवाइफ होना चाहिए.

फॉर्म भरने के लिए जरूरी आयुसीमा
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयुसीमा 25 दिसंबर 1998 से 26 दिसंबर 2002 के बीच होना चाहिए.

भरे जाने वाले पदों की संख्या
भारतीय सेना ने मिलिट्री नर्सिंग सर्विस के तहत कुल 200 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 11 दिसंबर से शुरू हो रही है.
यहां देखें अप्लाई करने का लिंक और नोटिफिकेशन
MNS Recruitment 2023 आवेदन करने का लिंक
MNS Recruitment 2023 नोटिफिकेशन

ऐसे होगा सेलेक्शन
शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 14 जनवरी 2024 को ऑब्जेक्टिव कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) के लिए बुलाया जाएगा. प्रश्न नर्सिंग, अंग्रेजी भाषा और जनरल इंटेलिजेंस पर आधारित होंगे.

Tags: Central Govt Jobs, Government jobs, Govt Jobs, Indian army, Indian Army Recruitment, Jobs, Jobs in india, Jobs news, Join Indian Army

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *