सूर्य इसी महीने करेंगे कन्या राशि में प्रवेश, बदलेंगे इन 4 राशि वालों के दिन

सर्वेश श्रीवास्तव/अयोध्या. इसी सितंबर महीने में ग्रहों के राजा सूर्य कन्या राशि में गोचर करेंगे. 17 सितंबर रविवार के दिन उनका प्रवेश कन्या राशि में होगा. इसी दिन कन्या संक्रांति भी है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है तो उसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है. लेकिन, जब बात ग्रहों के राजा सूर्य की हो तो यह गोचर अत्यंत महत्वपूर्ण हो जाता है.

हिंदू पंचांग के मुताबिक 17 सितंबर को सुबह 11 बजकर 11 मिनट पर सूर्य ग्रह सिंह राशि को छोड़कर कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे. सूर्य को आत्मा, मान-सम्मान, पराक्रम का कारक माना जाता है. सूर्य की छवि पिता तुल्य है जो पूरे जगत को ऊर्जा और शक्ति भी प्रदान करते हैं. इस वजह से उनका गोचर सभी राशि के जातकों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण माना जाता है.

सूर्य मित्र की राशि में करेंगे प्रवेश
अयोध्या के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित कल्कि राम बताते हैं कि सूर्य ग्रह अभी सिंह में विराजमान हैं. वह 17 सितंबर दिन रविवार को कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. इसी दिन कन्या संक्रांति भी मानी जाएगी. सूर्य के कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. यह बुध की राशि है. सूर्य बुध मित्र हैं. ऐसे में चार राशि के जातकों के जीवन बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. इसमें वृषभ, कर्क, मकर और वृश्चिक राशि के जातकों की तरक्की के साथ धन लाभ के भी प्रबल योग बन रहे हैं.

इन चार राशि वालों के बहुरेंगे दिन 

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए सूर्य का यह गोचर अनुकूल रहेगा. सूर्य वृषभ राशि के पंचम भाव में गोचर करेंगे. ऐसे में व्यापार में वृद्धि होगी. संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आय के नए स्रोत बनेंगे.

कर्क राशि: कन्या संक्रांति के दिन सूर्य के कर्क राशि वालों के पराक्रम स्थान में गोचर करेंगे. इससे उनके पराक्रम में वृद्धि होगी. जातकों का भाग्य भी प्रबल होगा. व्यवसाय के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. अचानक धन लाभ हो सकता है.

वृश्चिक राशि: सूर्य का कन्या में प्रवेश वृश्चिक राशि वालों के लिए लाभदायक होगा. क्योंकि इस राशि के लाभ भाव में सूर्य गोचर करेंगे. इससे उनके बिगड़े काम बनेंगे. कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी. सरकारी लेनदेन या कारोबार में फायदा मिलेगा. धन लाभ के प्रबल योग हैं.

मकर राशि: सूर्य मकर राशि वालों के भाग्य भाव में प्रवेश करेंगे. ऐसे में उनके भाग्य में वृद्धि करेंगे. जीवन में काफी बदलाव देखने को मिलेगा. सूर्य की दृष्टि पराक्रम भाव पर होगी, इससे जातकों के पराक्रम में वृद्धि होगी. आय बढ़ेगी. धन का लाभ होगा.

(NOTE: इस खबर में दी गई सभी जानकारियां और तथ्य मान्यताओं के आधार पर हैं. NEWS18 LOCAL किसी भी तथ्य की पुष्टि नहीं करता है.)

Tags: Astrology, Ayodhya News, Life18, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *